नोएडा औद्योगिक विकास प्राधिकरण के प्रबंधक गौरव बंसल निलंबित, जानें पूरा मामला

in #deepakpalnews2 years ago

ग्रेटर नोएडा के प्रबंधक गौरव बंसल पर विभागीय जांच के आदेश के साथ ही, जांच भी होगी. इसके लिए अधिकारी नियुक्त किए गए हैं. ग्रेटर नोएडा में तैनाती के दौरान अधिकार क्षेत्र से बाहर जाकर अपने स्तर से पुराने भूखंडों का आवंटन निरस्त करने और रिश्तेदारों को लाभ पहुंचाने के आरोप में कार्रवाई हुई औद्योगिक विकास प्राधिकरणों में अनियमितता की जड़ें जमा चुके अधिकारियों व कर्मचारियों की अब खैर नहीं है. औद्योगिक विकास विभाग में मनमानी करने वाले अधिकारियों को चिन्हित कर लगातार कार्रवाई हो रही है. अब एक और कार्रवाई करते हुए नोएडा विकास प्राधिकरण में तैनात प्रबंधक गौरव बंसल को निलम्बित करते हुए विभागीय जांच के आदेश दिए गए हैं. जिसके लिए जांच अधिकारी की नियुक्ति भी की गई है.

क्या है आरोप
प्रबंधक गौरव बंसल पर आरोप है कि उन्होंने ग्रेटर नोएडा औद्योगिक विकास प्राधिकरण में तैनाती के दौरान अपने अधिकार क्षेत्र से बाहर जाकर स्वयं अपने स्तर से पुराने भूखंडों का आवंटन निरस्त कर अपने रिश्तेदारों को लाभ पहुंचाया था। जांच में शिकायत सही मिलने पर औद्योगिक विकास मंत्री नन्द गोपाल गुप्ता नन्दी ने बुधवार को नोएडा औद्योगिक विकास प्राधिकरण के प्रबंधक गौरव बंसल के निलम्बन के साथ ही कार्रवाई का आदेश भी जारी किया।

विज्ञापन

पहले भी हो चुकी हैं करवाई
पिछले दिनों ग्रेटर नोएडा विकास प्राधिकरण में तैनात दो अधिकारियों के खिलाफ निलम्बन के साथ ही यूपीसीडा वाराणसी रीजन में भी तैनात एक अधिकारी के खिलाफ निलम्बन की कार्रवाई हो चुकी है. मंत्री नन्दी ने पिछले दिनों अनियमितता के आरोप में ग्रेटर नोएडा में तैनाती की अवधि में विशेष कार्याधिकारी के पद पर तैनात नवीन कुमार सिंह एवं उप महाप्रबंधक निमिषा जैन के खिलाफ निलम्बन की कार्रवाई करते हुए विभागीय जांच के निर्देश दिए थे, जो की चल रही है.

आपके शहर से (लखनऊ)

Lucknow News: लखनऊ की ऐतिहासिक इमारतों की फिर लौटेगी खूबसूरती, जानें पुरातत्व विभाग का प्‍लान

UP BEd JEE Result 2022 : यूपी बीएड प्रवेश परीक्षा का कब तक आएगा रिजल्ट ? ये है अपडेट

UP: दिनेश खटीक ने दिया इस्तीफा? अमित शाह को लिखा खत वायरल, 'दलित हूं इसलिए नहीं मिलता सम्मान'

मोदी सरकार की तर्ज पर अब UP सहित कई राज्य सरकारें ई-कॉमर्स कंपनियों पर सख्ती के मूड में

UP Weather: यूपी में बारिश का इंतजार खत्म; लखनऊ-कानपुर समेत यहां झमाझम बरसे बादल, मौसम सुहाना

मानवीय मंत्री: सड़क पर तड़पते युवक को देखा तो काफिला रुकवाकर मदद के लिए उतर पड़े मंत्री नंदी

ओएसडी के निलंबन पर पीडब्ल्यूडी मंत्री जितिन प्रसाद बोले- कार्रवाई को लेकर कोई नाराजगी नहीं

क्या योगी सरकार के मंत्री दिनेश खटीक ने दे दिया इस्तीफा? सामने आ गई सच्चाई

लखनऊ चिड़ियाघर की शान चिंपैंजी जैसन का निधन; 13 साल का साथ छूटा, गुमसुम है 'निकिथा', देखें तस्वीरें

लखनऊ एयरपोर्ट पर बड़ा एक्शन, 10 एयरगन संग यात्री अरेस्ट; इतने लाख का है हथियारों का जखीरा

उत्तर प्रदेश
लखनऊ
मंत्री नंदी ने कहा- मनमानी करने वाले अधिकारी व कर्मचारी बख्शे नहीं जाएंगे
नोएडा विकास प्राधिकरण में तैनात प्रबंधक गौरव बंसल द्वारा ग्रेटर नोएडा औद्योगिक विकास प्राधिकरण में तैनाती के दौरान अपने अधिकार क्षेत्र से बाहर जाकर कार्रवाई किए जाने के मामले में कार्रवाई करते हुए मंत्री नंदी ने कहा कि औद्योगिक विकास प्राधिकरणों में मनमानी करने वाले किसी भी अधिकारी व कर्मचारी को किसी भी कीमत पर बख्शा नहीं जाएगा और न ही उद्यमियों व निवेशकों के उत्पीड़न को बर्दाश्त किया जाएगा. अगर अधिकारी व कर्मचारी के खिलाफ शिकायत मिलती है और वह शिकायत जांच में सही पाई जाती है तो संबंधित अधिकारी व कर्मचारी के खिलाफ इसी तरह की कड़ी से कड़ी कार्रवाई की प्रक्रिया जारी रहेगी.

IMG_20220721_050315.jpg