महिला ट्रेनी सब इंस्पेक्टर ने SHO पर अश्लील हरकत करने और अपने कमरे पर बुलाने के आरोप

IMG_20240623_180933.jpg
SHO Suspended in Agra: यूपी की ताजनगरी आगरा में एक बार फिर खाकी शर्मसार हो गई। यहां एक ट्रेनी सब इंस्पेक्टर ने थाना प्रभारी पर गंभीर आरोप लगाए हैं। ट्रेनी महिला सब इंस्पेक्टर का कहना है कि थाना प्रभारी उसे रात में अपने कमरे पर सोने के लिए बुलाते हैं। कमरे में बैठाकर अश्लील बातें करने का भी आरोप लगाया है।
आगरा के एत्माद्दौला थानाक्षेत्र का मामला
मामला आगरा के थाना एत्माद्दौला क्षेत्र का है। यहां तैनात एक ट्रेनी महिला सब इंस्पेक्टर ने पुलिस आयुक्त को शिकायत की है। इसमें आरोप लगाए हैं कि 17 मार्च को जब से थाने पर उसने अपनी आमद कराई है। तब से इंस्पेक्टर ने फोन पर अश्लील कमेंट करना शुरू कर दिया। वह उसे अपने ऑफिस में बैठाकर अश्लीलता करते हैं। महिला सब इंस्पेक्टर का कहना है कि होली के दिन एसएचओ ने उसके साथ अपने ऑफिस में गलत हरकत की। विरोध करने पर धमकाते हुए कहा कि मेरी बात नहीं मानी तो तुम्हारे खिलाफ रिपोर्ट दे दूंगा। नई नौकरी लगी है वह भी छूट जाएगी।
बाहर कमरा लेने पर इंस्पेक्टर ने जीडी में लिखा दी रपट
आरोप है कि इंस्पेक्टर अपने कमरे पर सोने के लिए बुलाते थे, जब ट्रेनी महिला सब इंस्पेक्टर ने थाने से बाहर कमरा लेने को कहा तो जीटी में रपट लिखा दी। महिला सब इंस्पेक्टर छुटटी पर गई तो उसकी लॉकेशन निकलवा ली, आरोप है कि इंस्पेक्टर शादी करने के लिए कहते हैं और शारीरिक और मानसिक उत्पीड़न कर रहे हैं।
रात में फोन कर एसी वाले कमरे में बुलाया
आरोप है कि 20 जून को इंस्पेक्टर ने रात में फोन किया, कहा कि रात में गर्मी बहुत है, कमरे में एसी लगा है यहीं सोने के लिए आ जाओ। डीसीपी सिटी सूरज कुमार राय ने बताया कि इंस्पेक्टर पर लगाए गए आरोप गंभीर प्रकृति के हैं। इस शिकायत से पहले प्रशिक्षु महिला दरोगा के बारे में भी एक शिकायत मिली थी। दोनों प्रकरण की एसीपी एत्मादपुर सुकन्या शर्मा जांच करेंगी। दो दिन में रिपोर्ट देंगी।
डीसीपी सिटी सूरज राय ने एसएचओ समेत दो लोगों को किया सस्पेंड
इस मामले में डीसीपी सिटी सूरज राय ने बताया कि थाना एत्माद्दौला की प्रशिक्षु महिला सब इंस्पेक्टर की शिकायत पर एसएचओ समेत दो लोगों को तत्काल प्रभाव से सस्पेंड कर दिया गया है। महिला ट्रेनी सब इंस्पेक्टर से अभद्रता के मामले में प्रभारी निरीक्षक एत्माद्दौला दुर्गेश कुमार मिश्र और सब इंस्पेक्टर अमित प्रसाद को दोषी पाया गया। फिलहाल उन्हें तत्काल प्रभाव से निलंबित किया गया है। इसके साथ ही पूरे प्रकरण की बारीकी से जांच कराई जा रही है। जांच की जिम्मेदारी एसीपी एत्मादपुर को दी गई है।