जन सुनवाई कार्यक्रम में फेम ने की सहभागिता, दिए खास सुझाव

IMG-20240718-WA0305.jpg

आगरा। मा.उ.प्र. विद्युत नियामक आयोग द्वारा दक्षिणांचल विद्युत वितरण निगम की 18 जुलाई, गुरुवार को हुई *जन सुनवाई कार्यक्रम में फेडरेशन ऑफ आल इंडिया व्यापार मंडल ने अपने प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र सिंह सोबती के नेतृत्व में सहभागिता की। सुनवाई में फेम के प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि फेम विद्युत दरों में वृद्धि का पुरजोर विरोध करता है।

वैसे ही अन्य प्रदेशों से ज्यादा दर से बिजली मिल रही है। यदि उ.प्र. में बिजली की दरों में वृद्धि होगी तो यहां पर हर चीज़ की लागत बढ़ेगी एवं प्रतिस्पर्धा के इस युग में प्रदेश का व्यापार पिछड़ जाएगा। वाइट केटेगरी के उद्योगों को बिजली कनेक्शन लेने में अनावश्यक NOC की बाध्यता
समाप्त की जाय एवं समूचे प्रदेश में अबाध विद्युत आपूर्ति की व्यवस्था की जाए, चाहे इसके लिए प्राइवेट कंपनी से विद्युत सप्लाई करवानी पड़े। फेम के महामंत्री ब्रजेश पंडित कहा कि आगरा में विद्युत संयोजन में टोरेंट द्वारा उन मार्केटों में जहां पोस्टपेड कनेक्सन लगे हुए हैं, वहां व्यापारियों को प्रीपेड कनेक्सन लेने के लिए बाध्य किया जा रहा है जो।

गलत है। यदि टोरेंट प्रीपेड कनेक्सन देना ही चाहता है तो प्रीपेड कनेक्सन धारकों को बिजली दरों में छूट प्रदान की जाय। कार्यक्रम में फेम के प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र सिंह सोबती, जिलाध्यक्ष राजेश खुराना, जि. महामंत्री बृजेश पंडित, प्रेम शर्मा, मनोज खंडेलवाल, रूपेश कुमार, अजय केम आदि उपस्थित रहे।