Deepak Hooda: आयरलैंड के खिलाफ दीपक हुड्डा की तबाही, 55 बॉल में जड़ी सेंचुरी, रोहित-राहुल के क्लब में शामिल

in #deepak2 years ago

टीम इंडिया और आयरलैंड के बीच दो मैचों की टी20 सीरीज के आखिरी मैच में दीपक हुड्डा ने कमाल किया. उन्होंने ताबड़तोड़ अंदाज में शतक जमायाScreenshot_20220629_082932.jpg
इंडिया और आयरलैंड के बीच दूसरा टी20 मैच
दीपक ने टी20 शतक लगाने वाले चौथे भारतीय
भारतीय टीम के स्टार ऑलराउंडर दीपक हुड्डा ने कमाल कर दिया है. उन्होंने आयरलैंड के खिलाफ जारी दो मैचों की टी20 सीरीज के आखिरी मैच में शतक जड़ दिया है. इसी के साथ वह रोहित शर्मा, केएल राहुल और सुरेश रैना के क्लब में शामिल हो गए हैं.

जबकि पूर्व भारतीय कप्तान विराट कोहली भी इस मामले में दीपक से पिछड़ गए हैं. कोहली ने टी20 इंटरनेशनल करियर में अब तक कोई शतक नहीं लगाया है. दीपक हुड्डा ने यह उपलब्धि आयरलैंड के खिलाफ डबलिन में खेले गए टी20 मैच में हासिल की.

दीपक शतक के साथ रोहित के क्लब में शामिल

दीपक हुड्डा ने तीन नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए तबाही मचा देने वाली पारी खेली. उन्होंने 55 बॉल पर ही शतक पूरा कर लिया था. वह टी20 इंटरनेशनल में शतक लगाने वाले चौथे भारतीय खिलाड़ी बने हैं. उनसे पहले रोहित शर्मा, केएल राहुल और सुरेश रैना शतक लगा चुके हैं.Screenshot_20220629_083055.jpg
अब तक टी20 इंटरनेशनल मैचों में शतक जमाने वाले भारतीय

रोहित शर्मा - 4
केएल राहुल - 2
सुरेश रैना - 1
दीपक हुड्डा - 1
दीपक ने 27 बॉल पर जड़ी थी फिफ्टी
आयरलैंड के खिलाफ इसी मैच में दीपक हुड्डा ने अपनी फिफ्टी 27 बॉल में पूरी की थी. मैच में दीपक हुड्डा की पारी का अंत शतक के ठीक बाद हुआ. वह 57 बॉल पर 104 रन बनाकर कैच आउट हुए. दीपक ने फिफ्टी के बाद शतक लगने के लिए सिर्फ 28 बॉल खेलीं.

इसी मुकाबले में दीपक के अलावा विकेटकीपर बैटर संजू सैमसन ने भी फिफ्टी जमाई है. संजू ने इस मैच में ओपनिंग की थी. संजू को अनफिट ऋतुराज गायकवाड़ की जगह इस मैच में मौका दिया गया.