युवक की संदिग्ध मौत पर परिजनों ने किया हंगामा

in #death17 days ago

सीतापुर 30 अगस्त: (डेस्क)कमलापुर (सीतापुर)। थाना क्षेत्र के एक युवक की लुधियाना में टिन शेड से गिरकर मौत हो गई, जिससे उसके परिजनों में गहरा शोक और आक्रोश फैल गया। युवक का शव बृहस्पतिवार को उसके गांव पहुंचा, जहाँ परिजनों ने कंपनी के अधिकारियों पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए ट्रैक्टर-ट्रॉली पर शव रखकर प्रदर्शन किया।

image.png
Image credit : Amar Ujala

घटना का विवरण

तुलसीपुर निवासी 22 वर्षीय कमलेंद्र अपने साले दिनेश के साथ लुधियाना में काम करने गया था। वह एक सोलर पैनल लगाने वाली कंपनी में कार्यरत था। 26 तारीख को सोलर पैनल लगाते समय उसका पैर फिसल गया और वह टिन शेड से नीचे गिर गया। इस गिरने से उसके सिर में गंभीर चोट आई। उसे तुरंत अस्पताल ले जाया गया, लेकिन चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

शव का गांव पहुंचना

कमलेंद्र का शव पोस्टमार्टम के बाद परिजनों को सौंप दिया गया। बृहस्पतिवार को परिजन शव लेकर अपने गांव आए। उन्होंने शव को ट्रॉली में रखकर बहरीमऊ गौरा मोड़ पर प्रदर्शन शुरू कर दिया। प्रदर्शन के दौरान परिजनों ने कंपनी के अधिकारियों के खिलाफ नारेबाजी की और लापरवाही के लिए उन्हें जिम्मेदार ठहराया।

पुलिस की कार्रवाई

इस घटना की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंच गई। पुलिस ने परिजनों को समझाने का प्रयास किया और कुछ लोगों को थाने ले जाकर बातचीत की। पुलिस ने एसओ प्रदीप सिंह के नेतृत्व में कंपनी के अधिकारियों से बात की। उन्होंने मोबाइल का लाउड स्पीकर ऑन कर परिजनों को पोस्टमार्टम रिपोर्ट सुनाई, जिससे परिजन संतुष्ट हुए।

अंतिम संस्कार की प्रक्रिया

पुलिस और अधिकारियों की समझाइश के बाद परिजनों ने शव का अंतिम संस्कार करने का निर्णय लिया। इस घटना ने न केवल परिवार को बल्कि पूरे गांव को प्रभावित किया है। परिजनों का कहना है कि अगर कंपनी के अधिकारियों ने सावधानी बरती होती, तो यह घटना नहीं होती।

लापरवाही के आरोप

परिजनों ने कंपनी के अधिकारियों पर लापरवाही का आरोप लगाया है। उनका कहना है कि काम के दौरान सुरक्षा मानकों का पालन नहीं किया गया, जिसके कारण युवक की जान गई। इस घटना ने यह सवाल उठाया है कि क्या कंपनियों को अपने कर्मचारियों की सुरक्षा के लिए अधिक जिम्मेदार नहीं होना चाहिए।