मृत्यु प्रमाणपत्र जारी न होने की शिकायतों का सिलसिला जारी

in #deathyesterday

शाहजहांपुर 18 सितम्बर:(डेस्क)शाहजहांपुर में नगर निगम कार्यालय में आयोजित जनसुनवाई दिवस कार्यक्रम के दौरान फिर से मृत्यु प्रमाणपत्र जारी न होने की शिकायतें आईं। इन शिकायतों का मौके पर ही निस्तारण किया गया, जबकि खराब स्ट्रीट लाइट की समस्या का समाधान नहीं हो सका।

WhatsApp Image 2024-09-18 at 19.21.39_c3b30fff.jpg

जनसुनवाई का आयोजन

संभव के तहत आयोजित इस जनसुनवाई कार्यक्रम में मोहल्ला हयातपुरा निवासी अतीक अहमद ने खराब स्ट्रीट लाइट की शिकायत की। इसके अलावा, मोहल्ला कच्चा कटरा की मोनिका यादव, बिजलीपुरा के गौतम गुप्ता और वाजिद खेल के जुनैद अली ने मृत्यु प्रमाणपत्र बनवाने में आ रही समस्याओं के बारे में बताया। मोहल्ला तारीन टिकली निवासी सौरव गुप्ता ने दाखिल खारिज की नकल न मिलने की शिकायत की।

शिकायतों का निस्तारण

इस कार्यक्रम में स्ट्रीट लाइट की शिकायत को निस्तारित करने के लिए संबंधित अधिकारियों को निर्देशित किया गया है, जबकि अन्य शिकायतों का मौके पर समाधान किया गया। हालांकि, मृत्यु प्रमाणपत्र से संबंधित शिकायतें पिछले जनसुनवाई कार्यक्रम में भी आई थीं, जिससे यह स्पष्ट होता है कि यह समस्या लगातार बनी हुई है।

नगर आयुक्त का बयान

नगर आयुक्त डॉ. बिपिन कुमार मिश्र ने बताया कि नगर निगम कार्यालय में प्रत्येक मंगलवार को जनसुनवाई दिवस कार्यक्रम आयोजित किया जाता है। इस कार्यक्रम का उद्देश्य नागरिकों को निगम की सेवाओं से संबंधित समस्याओं को सीधे अधिकारियों के समक्ष रखने का अवसर प्रदान करना है।

नागरिकों की चिंताएँ

हालांकि, नागरिकों का कहना है कि मृत्यु प्रमाणपत्र जारी करने में हो रही देरी और अन्य समस्याओं के समाधान में प्रशासनिक लापरवाही उनकी परेशानियों को बढ़ा रही है। लोगों ने मांग की है कि नगर निगम इस मामले में अधिक सक्रियता दिखाए और समस्याओं का त्वरित समाधान करे।