मछली पकड़ने गए युवक की नदी में डूबकर मौत

in #death8 days ago

अमेठी 11 सितम्बरः (डेस्क)गोमती नदी में डूबने से युवक की मौत

IMG_20240814_151504_669.jpg

बाजारशुकुल (अमेठी) के शिवरतन पुरवा गांव के पास सोमवार को गोमती नदी में मछली पकड़ने गया एक युवक डूब गया। पुलिस गोताखोरों की मदद से उसकी तलाश कर रही थी। मंगलवार को उरेरमऊ घाट पर उसका शव उतराता मिला।

बाजारशुकुल थाना क्षेत्र के पूरे दुधौरन मजरे खेममऊ गांव का 38 वर्षीय श्रीनाथ सोमवार की दोपहर घर से मछली पकड़ने के लिए शिवरतन पुरवा गांव के गोमती नदी के घाट पर गया था। मछली पकड़ने के दौरान वह गोमती नदी में डूबने लगा। आसपास मौजूद लोगों ने गुहार लगाते हुए उसे बचाने की कोशिश की, लेकिन पानी का तेज बहाव होने से सफल नहीं हुए। मौके पर पहुंचे परिजनों ने पुलिस को सूचना दी।

पुलिस की कार्रवाई
मंगलवार की दोपहर किसी चरवाहे ने उरेरमऊ घाट पर एक उतराता हुआ शव देखा तो इसकी सूचना पुलिस को दी। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को बाहर निकलवाया तो शव की पहचान श्रीनाथ के रूप में हुई। जानकारी मिलने पर श्रीनाथ के परिजन मौके पर पहुंच गए।

पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। मृतक श्रीनाथ के परिजनों का आरोप है कि पुलिस ने देर से कार्रवाई की, जिससे उनका बचाव नहीं हो सका। वहीं पुलिस का कहना है कि उन्होंने तुरंत कार्रवाई शुरू की थी, लेकिन नदी में तेज बहाव होने के कारण उसे बचाया नहीं जा सका।

परिजनों का दुख
श्रीनाथ के परिजन गहरे दुख में हैं। उनका कहना है कि श्रीनाथ एक मेहनती व्यक्ति था और अपने परिवार का एकमात्र कमाऊ सदस्य था। उनकी मौत से परिवार पर भारी आर्थिक संकट आ गया है। श्रीनाथ की पत्नी और दो बच्चे हैं, जिनका अब कोई सहारा नहीं रहा।

परिजनों ने पुलिस से मुआवजे और नौकरी की मांग की है। साथ ही उन्होंने श्रीनाथ की मौत की गहन जांच की भी मांग की है। पुलिस ने परिजनों को भरोसा दिलाया है कि मामले की गहन जांच की जाएगी और उचित कार्रवाई की जाएगी।

समाज में शोक की लहर
श्रीनाथ की मौत से पूरे गांव में शोक की लहर है। लोग उनके परिवार के प्रति गहरी संवेदना व्यक्त कर रहे हैं। गांव के लोगों ने श्रीनाथ को श्रद्धांजलि देते हुए कहा कि वह एक मिसाल थे और उनकी मौत से गांव का एक सच्चा व्यक्ति खो गया है।

लोगों ने पुलिस से मामले की गहन जांच और श्रीनाथ के परिवार को उचित मुआवजा देने की मांग की है। साथ ही उन्होंने सरकार से श्रीनाथ के परिवार की मदद करने का आग्रह किया है।

निष्कर्ष
श्रीनाथ की मौत एक दर्दनाक घटना है जिसने पूरे गांव को झकझोर दिया है। उनकी मौत से परिवार पर भारी आर्थिक संकट आ गया है और समाज में शोक की लहर है। पुलिस को मामले की गहन जांच करनी चाहिए और श्रीनाथ के परिवार को उचित मुआवजा देना चाहिए। सरकार को भी श्रीनाथ के परिवार की मदद करनी चाहिए ताकि वे इस दुखद घटना से उबर सकें।