अधेड़ का शव संदिग्ध परिस्थितियों में फंदे से लटका मिला, हत्या की आशंका जताई गई।

in #dead6 days ago

अयोध्या 13 सितंबर: (डेस्क)बुलंदशहर में दुष्कर्म के बाद 8 साल की बच्ची की हत्या, आरोपी तांत्रिक को मिली फांसी की सजा

IMG_20240812_155938_086.jpg

2021 में बुलंदशहर जिले में एक 8 साल की बच्ची के साथ भयावह घटना घटी। आरोपी तांत्रिक भगेलू ने बच्ची के साथ दुष्कर्म किया और उसकी निर्मम तरीके से हत्या कर दी।

घटना के अनुसार, बच्ची गन्ने के खेत में खेल रही थी। आरोपी ने बच्ची को धमकाकर गन्ने के खेत में ले जाया और वहां दुष्कर्म किया। जब बच्ची चीख-चिल्लाने लगी तो आरोपी ने उसका गला दबाकर हत्या कर दी। उसके बाद शव को बोरे में भरकर गन्ने के खेत में छिपा दिया।
मृतक बच्ची के परिवार में उसके दो भाई और एक बहन थीं। परिवार के पास लगभग 10 बीघा जमीन भी थी।

पुलिस ने मामला दर्ज कर आरोपी तांत्रिक भगेलू को गिरफ्तार किया और जेल भेज दिया। मामले की सुनवाई फास्ट ट्रैक कोर्ट में हुई और 396 दिन बाद विशेष पॉक्सो कोर्ट ने आरोपी को फांसी की सजा सुनाई।

मृतक के पिता ने कहा- फांसी से मिलेगी आत्मा को शांति
मृतक बच्ची के पिता ने कोर्ट के फैसले पर कहा कि फांसी की सजा से उन्हें सुकून जरूर मिला है, लेकिन जब तक आरोपी को फांसी नहीं दी जाती तब तक उनकी आत्मा को शांति नहीं मिलेगी।

अन्य घटनाएं
इसके अलावा, 2021 में ही उत्तर प्रदेश के बहराइच जिले में भी एक भयावह घटना सामने आई। यहां गन्ने के खेत में एक 10 साल की लड़की और 8 साल के लड़के के शव मिले। दोनों की गला काटकर
निर्मम तरीके से हत्या की गई थी।

इसी तरह बागपत में एक युवक ने किसी को भाई का एक्सीडेंट होने की झूठी खबर देकर एक लड़की को गन्ने के खेत में ले जाया और उसके साथ दुष्कर्म किया।

मुरादाबाद में भी एक 7 साल की बच्ची के साथ दुष्कर्म के बाद हत्या की घटना सामने आई। बच्ची का शव गन्ने के खेत में अर्द्धनग्न अवस्था में मिला था।

इसी तरह लखीमपुर खीरी में एक 8 साल की दलित बच्ची के साथ भी दुष्कर्म के बाद हत्या की घटना घटी। बच्ची का शव गन्ने के खेत में अर्द्धनग्न अवस्था में मिला था।

इन सभी घटनाओं ने उत्तर प्रदेश में बच्चों की सुरक्षा को लेकर गंभीर सवाल खड़े कर दिए हैं। जरूरी है कि पुलिस और प्रशासन इस ओर ध्यान दें और बच्चों के खिलाफ होने वाली घृणित वारदातों पर लगाम लगाएं।