पुलिस का नशे के अवैध कारोबार पर शिकंजा लग्जरी गाड़ी सहित एक आरोपी गिरफ्तार

in #dausa2 years ago

Screenshot_20220727_215116~3.jpgदौसा जिले के सैंथल थाना क्षेत्र में बापी गांव के समीप डीएसटी और सैंथल थाना पुलिस ने सयुंक्त कार्रवाई करते हुए अवैध नशे के कारोबार पर शिकंजा कसते हुए एक लग्जरी गाड़ी में अवैध रूप से ले जाई जा रही 49 पेटी शराब की और लग्जरी कार जब्त की है.

साथ ही कार चालक को भी गिरफ्तार किया है. आरोपी लग्जरी कार में सिकंदरा से शराब भरकर जयपुर लेकर जा रहा था. पुलिस की नजर से बचने के लिए आरोपी ने गांव का रास्ता चुना लेकिन पुलिस की पैनी नजर से वह बच नहीं सका, लग्जरी गाड़ी में मिली अवैध शराब में 43 पेटी देसी शराब की वह 6 पेटी बियर की है.
डीएसटी प्रभारी और सैंथल थाना अधिकारी अजीत सिंह बड़सरा ने बताया कि पुलिस गश्त के दौरान सूचना मिली थी कि एक लग्जरी कार में अवैध रूप से नशे की खेप ले जाई जा रही है. इसी सूचना पर नाकाबंदी कर पुलिस ने वाहनों की आवाजाही पर निगाह रखी और उसी दौरान एक लग्जरी गाड़ी चालक पुलिस को देखकर हड़बड़ा गया.

पुलिस ने बमुश्किल कार को रोका हालांकि आरोपी ने कार को भगाने का प्रयास किया लेकिन पुलिस ने हिम्मत दिखाते हुए कार को रोक लिया, जब कार की तलाशी ली गई तो अवैध शराब मिली और आरोपी कोई संतोषप्रद जवाब नहीं दे पाया, जब आरोपी से पूछताछ की गई तो उसने बताया वह सिकंदरा से यह शराब लेकर आया था और जयपुर सप्लाई देने जा रहा था.

आरोपी शैलेंद्र सांसी टोंक जिले का निवासी है लेकिन अब अवैध नशे के कारोबार के चलते पुलिस की गिरफ्त में है. अब पुलिस आरोपी से इस बात का पता लगाने का प्रयास कर रही है कि आरोपी अवैध नशे का कारोबार कब से कर रहा था और किस-किस तरह के नशे का कारोबार करता है. सिकंदरा से आरोपी ने कहां से अवैध शराब ली थी और जयपुर में कहां सप्लाई देनी थी, साथ ही इस अवैध नशे के कारोबार में आरोपी के साथ और कौन-कौन लोग जुड़े हुए हैं, इसकी भी पुलिस जांच पड़ताल में जुटी हुई है.

वहीं पुलिस ने बताया कि आरोपी ने जयपुर के लिए मुख्य रास्ता नहीं चुनकर गांव का रास्ता चुना, जिससे पुलिस की नजर से बच सके और वह नशे के अवैध कारोबार को अंजाम देता रहे लेकिन पुलिस की सजगता और सतर्कता ने अवैध नशे के कारोबारी शैलेन्द्र सांसी को अब सलाखों के पीछे धकेल दिया है. दौसा जिले में बढ़ता अवैध नशे का कारोबार पुलिस के लिए भी सिरदर्द बना हुआ है. हालांकि पुलिस समय-समय पर इन नशे के अवैध कारोबारियों को इनके अंजाम तक पहुंचा रही है, उसके बावजूद भी अवैध नशे के कारोबारी बाज नहीं आ रहे है.

जिले में नशे का अवैध कारोबार जड़ से खत्म हो इसको लेकर जिले की पुलिस अभियान के रूप में काम कर रही है, जिसके चलते पिछले दिनों महवा में भी ड्रग्स का नशा करने वाले सात नशेड़ियों को भी पुलिस ने गिरफ्तार किया था. वहीं पुलिस अधीक्षक संजीव नैन ने भी जिले की पुलिस को अवैध नशे के कारोबार को खत्म करने के लिए सख्त निर्देश दिए हुए हैं.