ममता भूपेश ने केंद्र सरकार पर जमकर हमला बोला

in #dausa2 years ago

Screenshot_20220709_230539.jpgशनिवार को दौसा में में राज्य सरकार की महिला बाल विकास मंत्री ममता भूपेश ने केंद्र सरकार पर जमकर हमला बोला है. भूपेश ने कहा कि, प्रधानमंत्री का पद बड़े गरिमा का पद होता है, लोकतंत्र सिस्टम के सबसे बड़े पद पर वह बैठे हुए हैं. प्रधानमंत्री किसी चीज की घोषणा करें और फिर वह मूकबधिर हो जाएं और उनके सांसद उनको यह याद नहीं दिलाए कि आपने चुनाव में कुछ कहा था. यह हास्य पद स्थिति है.

वहीं, मंत्री ममता भूपेश ने कहा कि, किसी सभा में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत कोई बात बोल दें और वह जयपुर जाकर भूल जाएं या उनके ध्यान में नहीं रहती तो जिम्मेदारी हम नेताओं की बनती है कि हम वह बात उनके संज्ञान में लाएं और वह काम पूरा हो. ऐसे में राजस्थान के भाजपा नेताओं की भी जिम्मेदारी बनती है कि, वह प्रधानमंत्री के पास जाएं और इस बात को कहें. आप राजस्थान में दो बार ईआरसीपी को राष्ट्रीय परियोजना घोषित करने की बात कह कर आए हो और उसे पूरा करिए . भूपेश ने कहा सीएम अशोक गहलोत ने स्पष्ट और सीधे शब्दों में कहा कि वह कौन होते हैं हमारी परियोजना को रोकने वाले और अगर वह नहीं करेंगे तो राजस्थान की सरकार इआरसीपी के काम को पूरा करेगी और हम इस काम के लिए प्रतिबद्ध है हमारी पार्टी एक हस्ताक्षर अभियान चला रही है और उस में लाखों लोग हस्ताक्षर करके राष्ट्रपति के नाम ज्ञापन दिया जाएगा. कांग्रेस अंतिम क्षण तक इस बात के लिए लड़ाई लड़ेगी ERCP की योजना का 13 जिलों का जो हक है उन्हें मिलना चाहिए.

आगे भूपेश ने कहा, हम प्रदेश की जनता के लिए हर वह काम करेंगे, जिसकी जरूरत पड़ेगी. उन्होंने खुद ने जयपुर मीटिंग में राज्य सरकार के स्तर पर इस काम को पूरा करने की बात कही है. हम भाजपा के नेताओं की तरह नहीं है , भाजपाइयों को तकलीफ इस बात की है कि राजस्थान में कांग्रेस की सरकार है 2018 के चुनाव में पीएम को लगता था कि राजस्थान में भाजपा की सरकार आएगी. मैं इस काम को पूरा करूंगा लेकिन जनता ने कांग्रेस को काम करने का मौका दिया इस बात की उन्हें तकलीफ है क्योंकि वह लोकतंत्र की हत्या करने में लगातार लगे हुए हैं .

वहीं, निकम्मा शब्द को लेकर मंत्री ममता भूपेश ने बड़ा बयान देते हुए केंद्रीय जल शक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह पर निशाना साधा कहा, जिन की कार्यशैली समझ में नहीं आई उन्हें यह शब्द सुनने ही पड़ेंगे. वह चाहते हैं कि, ऐसे शब्द नहीं सुने तो पिछले दिनों केंद्रीय जल शक्ति मंत्री गजेंद्र सिंहके जरिए एक सभा में राजस्थान के जलदाय मंत्री महेश जोशी को लेकर कहा था. प्रधानमंत्री ने ERCP को लेकर कोई वादा नहीं किया था अगर आप साबित कर दो तो मैं इस्तीफा दे दूंगा वरना आप इस्तीफा दे देना तो उन बातों का क्या हुआ जब प्रधानमंत्री का ERCP को लेकर वीडियो सामने आया तो उन्होंने चुप्पी साध ली.

मंत्री ममता भूपेश ने केंद्रीय जल शक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत पर बड़ा हमला करते हुए कहा राजस्थान वीरों की धरती रही है. और ऐसा क्षत्रिय नेता पहली बार देखा है जो अपने वचन से मुकर रहा है राजस्थान में क्षत्रिय के लिए एक कहावत प्रचलित है प्राण जाए पर वचन न जाए वह क्षत्रिय हैं राजपूत हैं और वह अपने वचनों से दूर जा रहे हैं ऐसे में उनको अपने वचन को ध्यान में रखते हुए तुरंत तत्काल प्रभाव से अपने पद से इस्तीफा देना चाहिए उन्होंने सार्वजनिक रूप से प्रदेश के मंत्री महेश जोशी को टारगेट करते हुए इस्तीफे की बात कही थी राजस्थान की जनता ने कांग्रेस पर भरोसा किया और आने वाले समय में भी प्रदेश की जनता कांग्रेस पर भरोसा करेगी .