ब्याज की रकम ने बना दिया दोस्त का कातिल,अधजली लाश मिलने के मामले में एसपी का चौंकाने वाला खुलासा.

in #damoh2 years ago (edited)

IMG-20220811-WA0025.jpgदमोह।देहात थाना क्षेत्र के मुस्की बाबा धाम में 2 दिन पूर्व एक लोहे की टंकी में मिले अधजले शव के मामले को पुलिस ने सुलझा लिया है। गुरुवार को पुलिस अधीक्षक डीआर तेनिवार ने मामले का खुलासा करते हुए ब्याज के पैसों की मांग से गुस्साए दोस्त द्वारा ही हत्या किए जाने की जानकारी दी। पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है जिसके द्वारा अपने अपराध को स्वीकार कर लिया है। वही पुलिस ने हत्या किए जाने वाले स्थान से हत्या में प्रयुक्त सामान को भी जब किया है।

यह है मामला

दरअसल 2 दिन पूर्व मुश्किबाबा क्षेत्र में एक लोहे की टंकी में एक बुरी तरह जला शव बरामद हुआ था। जहां प्रारंभिक प्रयासों के बाद पुलिस द्वारा सब की पहचान कोतवाली थाना क्षेत्र के सचिन उर्फ शुभम पुत्र उदय चंद जैन 27 वर्ष निवासी नया बाजार नंबर 1 धगट चौराहा दमोह के रूप में की गई।
शिनाख्ती के बाद पुलिस इस हत्याकांड की गुत्थी सुलझाने में जुट गई और जिस लोहे की टंकी में शव मिला था उसकी जानकारी जुटाना शुरू की, जिसमें सामने आया कि बकोली चौराहा स्थित एक दुकान से उक्त टंकी को खरीदा गया था। और जब खरीदार के संबंध में जानकारी जुटाई तो सामने आया कि टंकी कुछ दिन पूर्व एक युवक ले गया था।

ऑनलाइन पेमेंट से मिली आरोपी की जानकारी

अनजान व्यक्ति द्वारा लोहे की टंकी ले जाने की जानकारी के बाद व्यक्ति की पहचान में जुटी पुलिस के सामने आया युवक द्वारा दुकानदार को मोबाइल ऐप से पेमेंट दिया गया था। जब पेमेंट के मोबाइल नंबर की जानकारी जुटाई गई तो वह आरोपी अक्षय और साईं पाराशर निवासी राय चौराहा का होना सामने आया। इसके बाद पुलिस ने आरोपी को अभिरक्षा में लेकर उससे मामले के संबंध में पूछताछ शुरू की तो उसके द्वारा हत्या किए जाना स्वीकार कर लिया गया। वही हत्या के पीछे वजह आरोपी द्वारा मृतक से लिए गए चार लाख रुपए की रकम के लिए मांगी जा रहे ब्याज की राशि बताया।

जघन्य हत्या कर शव को किया जलाने का प्रयास

पुलिस व परिवार के द्वारा सामने आई जानकारी के आधार पर आरोपी साईं उर्फ अक्षय पाराशर, मृतक सचिन का बहुत अच्छा मित्र था और उनके बीच पैसों का लेनदेन भी चलता था। घटना दिनांक 7 /08/2022 को दोपहर को मृतक के साथ आरोपी घूमता रहा एवं शराब की दुकान से शराब एवं सिटी हॉस्पिटल के पास आरोपी की बहन के मकान पर जाकर शराब पी। जब मृतक शराब पी कर के सो गया तब आरोपी द्वारा मृतक को चाकू से प्रहार किया और उसकी हत्या कर दी। इसके बाद वह शव ड्रम में डालकर कपड़े व लकड़ियों से ड्रम को पैक कर दिया। और बाद में अपने दोस्त देव रजक को बुलाया और रात में करीब 11:00 बजे ऑटो बुलाकर ऑटो चालक की मदद से देव रजक और आरोपी ने ड्रम जिसमें मृतक का शव रखा था ऑटो में रखकर मुस्की बाबा के निकट आरोपी के घर के पास खाली पड़ी जगह में रखवा दिया और इसके बाद ऑटो चालक व दोस्त देव रजक को घर भेज दिया, बाद में आरोपी ने ड्रम में कोई ज्वलनशील पदार्थ डालकर आग लगा दी। लेकिन आरोपी के इन प्रयासों के बाद भी रात्रि में पूरा शव नहीं जला और सुबह जब आरोपी ने करीब 11:00 बजे जाकर देखा तो उसमें और लकड़ियां डालकर आग लगाई इस जलती आग और साथ में आ रही दुर्गंध से स्थानीय लोगों द्वारा पुलिस को सूचना दी जिसके बाद मामला सामने आया।वहीं पुलिस जांच में आरोपी के अलावा किसी भी अन्य व्यक्ति की संलिप्तता अपराध में नहीं पाई गई है इसके चलते पुलिस ने किसी अन्य को आरोपी नहीं बनाया है।

Sort:  

https://wortheum.news/@mamtaji#
👆🏻👆🏻👆🏻👆🏻👆🏻👆🏻👆🏻👆🏻👆🏻👆🏻👆🏻👆🏻👆🏻
Sir/Ma'am please follow me and like my post.