गंगा में कटान से प्रधानमंत्री सड़क पर बनी तीन पुलिया नदी में समाहित

in #cutting2 years ago

बलिया में गंगा नदी का कटान तेज होने से लोग दहशत में..

बलिया। जिले में सालों से कटान व बाढ़ की तबाही झेल रहे लोग एक बार फिर दहशत में हैं। गंगा नदी में घटाव के साथ ही उतरती लहरों ने कई जगहों पर तेजी से कटान शुरू कर दिया है। नदी इन दिनों नौरंगा गांव के पास कटान कर रही है। अभी तक कटान से गंगा की लहरें उपजाऊ भूमि के साथ ही प्रधानमंत्री सड़क पर बनी चार पुलिया में से तीन को निगल चुकी है। खेतों का हिस्सा कट-कट कर नदी में समाता जा रहा है। यह सिलसिला बदस्तूर जारी है। नदी चक्की नौरंगा (भगवानपुर) की ओर कटान करते Screenshot_20220906_123848.jpgतेजी से बढ़ रही है।
बावजूद जिला प्रशासन खामोश है। इससे आहत ग्रामीणों ने मंगलवार को मुख्यमंत्री पोर्टल पर शिकायत की है। आरोप है कि भीषण कटान के बाद भी प्रशासन कुछ करने की बजाय हाथ पर हाथ धरे बैठा है।
उल्लेखनीय है कि गंगा नदी की बाढ़ का पानी उतरने लगा है। जलस्तर खतरा विन्दु से नीचे आ गया है, फिर भी नदी की धाराए तल्ख है। पिछले कई दिनों से नौरंगा गांव पर नदी की लहरे 'कटार' बन खेतों को अपने पेटे में समेट रही है। पूर्व प्रधान राजमंगल ठाकुर ने बताया कि कटान से पूरा गांव दहशत में है, लेकिन उनकी सुधि लेने वाला कोई नहीं है।प्रधानमंत्री सड़क पर बनी तीसरी पुलिया पर नदी की लहरे सोमवार की रात से ही चोट कर रही थी, जिसे मंगलवार की सुबह अपने पेटे में समेट ली। प्रशासनिक अधिकारी फोन तक नहीं उठा रहे है।