Bitcoin 4% गिरकर 25,000 डॉलर के नीचे, ईथर और शीबा इनु को भी झटका

Wortheum news,hkrshapuman

Bitcoin की कीमतों में मंगलवार को गिरावट देखी गई। 13 जून के बाद पहली बार 25000 डॉलर को पार करने वाला बिटकॉइन (Bitcoin) मंगलवार को 4 पर्सेंट गिरकर 24,167 पर आ गया। CoinGecko के अनुसार मगंलवार को ग्लोबल क्रिप्टो मार्केट कैप एक ट्रिलियन डॉलर के ऊपर रहा। लेकिन पिछले 24 घंटों में ग्लोबल क्रिप्टो मार्केट 2 पर्सेंट की गिरावट के साथ 1.2 ट्रिलियन डॉलर के निशान पर फ्लैट रहा।

Digital currency market में दिखी सुस्ती

दुनिया की दूसरी सबसे बड़ी और पॉप्युलर क्रिप्टोकरेंसी एथेरियम ब्लॉकचेन की ईथर (Ether) की कीमतों में मंगलवार को 6 पर्सेंट की गिरावट देखने को मिली है। ईथर मंगलवार को 1,895 डॉलर पर ट्रेड कर रही है। ईथर 31 मई के बाद पहली बार शनिवार को 2,000 डॉलर के ऊपर गया था।

दूसरी ओर डॉगकॉइन (Dogecoin) की कीमतों में मंगलवार को गिरावट देखने को मिली। डॉगकॉइन की कीमत मंगलवार को 3 पर्सेंट गिरकर 0.07 डॉलर रही। वहीं शीबा इनु की कीमत भी 5 पर्सेंट गिरावट के साथ 0.000016 डॉलर पर ट्रेड कर रही थी। पिछले 24 घंटे में एक्सआरपी, सोलोना, बीएनबी, लिटकॉइन, चेनलिंक, टीथर, पोलकाडॉट, स्टेलर, पॉलीगॉन सहित कई और डिजिटल करेंसी में भी गिरावट देखी गई।

जुलाई में बिटक्वॉइन (Bitcoin) में आई 17 पर्सेंट की तेजी
Crypto Market मई और जून के महीने में गिरावट का शिकार रहा है। दुनिया भर में बढ़ी हुई महंगाई और अमेरिका के फेडरल रिजर्व के ब्याज दरों में बढ़ोतरी के कारण निवेशकों में सुस्ती बनी रही। इस डर की वजह से कुछ क्रिप्टोकरेंसी लेंडर ने अपने ग्राहकों को डिजिटल करेंसी निकालने से रोक दिया था। लेकिन, जुलाई महीने में कीमतों में बढ़ोतरी होने लगी। जुलाई महीने में बिटकॉइन 17 प्रतिशत की बढ़त पर ट्रेड कर रहा था।