कमाल की Crypto : बाजार में आते ही उछली 4900 फीसदी, पैसा लगाने वाले मालामाल

in #crypto2 years ago

कई क्रिप्टो ऐसी रही हैं, जो अचानक उछली हैं। इनमें हैरानी वाली बात यह रही है कि बहुत सी क्रिप्टो केवल 24 घंटों में बहुत अधिक तक उछल जाती हैं। हाल ही में लिस्टेड हुई यस वर्ल्ड टोकन शुरुआती कारोबार के केवल 24 घंटों में 4,900 प्रतिशत उछली। ये टोकन सोमवार 18 जुलाई को कॉइन्सबिट क्रिप्टो एक्सचेंज पर लिस्टेड किया गया था। लिस्टिंग के फौरन बाद इसने पैसा लगाने वालों को मालामाल कर दिया। आगे जानते हैं इस क्रिप्टो की डिटेल।
cryptocurrency-1658388151.jpg
ट्रेडिंग के अपने पहले दिन, यस वर्क टोकन एक्सचेंज पर सभी क्रिप्टो में सबसे अधिक तेजी हासिल करने वाली क्रिप्टो बन गयी। इसने 11.7 मिलियन डॉलर से अधिक की वॉल्यूम दर्ज की। मंगलवार को समाप्त होने वाले पहले 24 घंटों में टोकन की कुल मार्केट कैपिटल 250 मिलियन डॉलर के स्तर पर पहुंच गयी।

प्रोजेक्ट डेवलपर्स का बड़ा दावा
प्रोजेक्ट डेवलपर्स का दावा है कि यह किसी भी एक्सचेंज पर नए लिस्टेड क्रिप्टो टोकन या कॉइन के लिए रिकॉर्ड किए गए पहले दिन का सबसे अधिक वॉल्यूम है। यस वर्ल्ड टोकन एक एसेट-बेस्ड टोकन और एक यूटीलिटी टोकन है, जो बीईपी 20 आधारित ब्लॉकचेन तकनीक का उपयोग करता है। ये बाइनेंस स्मार्ट चेन पर एक टोकन स्टैंडर्ड है।

जयपुर में है हेडक्वार्टर
जयपुर हेडक्वार्टर यस वर्ल्ड टोकन हमारे वातावरण से कार्बन फुटप्रिंट को कम करने के लिए ग्रीन टेक्नोलॉजी पर काम करने वाली एक जलवायु तकनीक कंपनी है। यस वर्ल्ड टोकन ने टीथर (यूएसडीटी) के साथ 0.0005 डॉलर पर पेयर में ट्रेड करना शुरू कर दिया। यह एक्सचेंज पर टॉप लाभ प्राप्त करने वालों और ट्रेडेड टोकनों में से एक रहा।

बाद में आई गिरावट
कॉन्सबिट के आंकड़ों के अनुसार, बाद टोकन में टोकन की कीमतों में गिरावट आई, और बुधवार को यह लगभग 0.008 डॉलर पर स्थिर हो गया। यस वर्ल्ड के इंटरनेशनल ऑपरेशंस प्रमुख, प्रवीण खेरवाल ने कहा कि डेब्यू पर इस तरह की तेजी बेहद आनंददायक होती हैं और रिकॉर्ड हाई वॉल्यूम इसी का प्रमाण है।

दूसरे एक्सचेंजों पर भी लिस्ट
कॉन्सबिट के अलावा यह बैंकसीईएख्स और विनडीएएक्स पर भी लिस्टेड है। प्रोजेक्ट डेवलपर्स के अनुसार, टोकन को अगले महीने की शुरुआत यानी अगस्त 2022 तक कॉइंसमार्केटकैप और कॉइनगेको पर लिस्टेड किए जाने की संभावना है। इनके अलावा, यस वर्ल्ड बड़े पैमाने पर एयरड्रॉप और ग्लोबल लॉन्च की योजना बना रहा है, और इस अभियान के तहत मार्च 2023 तक 30 से अधिक क्रिप्टो एक्सचेंजों को एनरोल किया जाएगा।

किसने लॉन्च किया टोकन
टोकन को 'सेव द अर्थ' कार्यकर्ता डॉ संदीप चौधरी, यस वर्ल्ड के प्रमोटर और सह-संस्थापक द्वारा लॉन्च किया गया था। वह ग्लोबल वार्मिंग और जलवायु परिवर्तन के बारे में जागरूकता पैदा करने के लिए लगातार काम कर रहे हैं। ईटी कि रिपोर्ट के अनुसार शरत चंद्र, वीपी-रिसर्च एंड स्ट्रैटेजी, अर्थआईडी ने कहा कि यस वर्ल्ड टोकन के प्रमोटर ने कार्बन फुटप्रिंट को कम करने और ग्लोबल वार्मिंग और जलवायु परिवर्तन के मुद्दे को सामने लाने का एक अच्छा काम किया है। उन्होंने कहा कि 25,000 से अधिक समुदाय के सदस्यों के साथ, इस परियोजना ने जलवायु परिवर्तन के पर्यावरणीय प्रभावों के प्रति जागरूक लोगों के साथ सही तालमेल बिठाया है।