बलरामपुर में बारिश से फसलों हुआ फायदा

in #crops3 days ago

बलरामपुर 16 सितंबर : (डेस्क) पिछले हफ्ते हुई बारिश ने भीषण गर्मी और उमस से परेशान लोगों को राहत दी।धान और गन्ने की फसलों को बारिश से मिला फायदा, किसानों में उत्साह।

1000057216.jpg

बलरामपुर जिले में पिछले हफ्ते हुई बारिश ने लोगों को भीषण गर्मी और उमस से राहत प्रदान की है। इस बारिश ने न केवल तापमान को कम किया, बल्कि वातावरण में ताजगी भी भर दी। लोग अब गर्मी से राहत महसूस कर रहे हैं और सुखद अनुभव का आनंद ले रहे हैं।

किसानों के लिए यह बारिश खासतौर पर लाभकारी साबित हुई है। धान और गन्ने की फसलों को इससे काफी फायदा पहुंचा है, जिससे किसानों के चेहरे पर खुशी लौट आई है। फसलों को पानी मिलने से उनकी वृद्धि में तेजी आई है और उत्पादन में वृद्धि होने की उम्मीद है।

हालांकि, कुछ जगहों पर जलभराव से सब्जी की फसलों को नुकसान भी पहुंचा है। जलभराव से खेतों में खड़े पानी से कई सब्जियों की फसलें खराब हो गई हैं। किसानों को इस नुकसान का सामना करना पड़ा है, लेकिन वे अन्य फसलों के लिए बारिश के फायदों को देखकर खुश हैं।

बारिश से मौसम में बदलाव आया है और लोगों को गर्मी से राहत मिली है। शहर की सड़कों पर पानी भर गया, जिससे यातायात प्रभावित हुआ, लेकिन लोगों ने इसे गर्मी से राहत का एक महत्वपूर्ण स्रोत माना।

किसानों के लिए यह बारिश एक वरदान साबित हुई है। धान और गन्ने की फसलों को इससे काफी लाभ पहुंचा है और किसानों के चेहरे पर खुशी लौट आई है। हालांकि, कुछ जगहों पर जलभराव से सब्जी की फसलों को नुकसान भी हुआ है, लेकिन किसान इस नुकसान को देखकर भी खुश हैं क्योंकि अन्य फसलों के लिए यह बारिश बहुत लाभकारी साबित हुई है।