पेट्रोल-डीजल की कीमतों में बदलाव नहीं; शहबाज सरकार के मंत्री ने बताई....

in #crisislast year

इस्लामाबाद। पाकिस्तान (Pakistan) के वित्त मंत्री इशाक डार ने पेट्रोल और डीजल की कीमतों में कोई परिवर्तन नहीं करने की घोषणा की है। मीडिया से बात करते हुए उन्होंने यह जानकारी दी। डार ने कहा कि प्रेट्रोलियम उत्पादों के इंटरनेशनल मूल्यों को देखते हुए यह फैसला लिया गया है।

इससे पहले पाकिस्तान (Pakistan) के रक्षा मंत्री ख्वाजा आरिफ ने कहा था कि बजट 2023-24 से पहले पेट्रोल के दाम कम किए जाएंगे। उन्होंने यह भी बताया था कि इंटरनेशनल मोनेटरी फंड (आईएमएफ) को टार्गेट सब्सिडी से कोई समस्या नहीं है।

पाकिस्तानी सरकार (Pakistani government) ने 31 मई को 15 दिनों के लिए पेट्रोल, डीजल और अन्य पेट्रोलियम उत्पादों की कीमतों में कमी की थी। उन्होंने अगले 15 दिनों के लिए पेट्रोल की कीमत में 8 रुपये प्रति लीटर, डीजल की कीमत में 5 रुपये प्रति लीटर और हल्के डीजल की कीमत में 5 रुपये की कमी करने की घोषणा की थी।

पेट्रोल की नई कीमत 270 रुपये से घटाकर 262 रुपये प्रति लीटर, डीजल की कीमत 258 रुपये से घटाकर 253 रुपये प्रति लीटर और लाइट डीजल की कीमत 152 रुपये से घटाकर 147 रुपये प्रति लीटर कर दी गई।

किरोसीन की कीमत में कोई बदलाव नहीं किया गया है। पेट्रोलियम उत्पादों की नई कीमत एक जून से लागू की जाएगी। यह अप्रैल के बाद से पाकिस्तान में तीसरी बार पेट्रोलियम उत्पादों की कीमतों में कमी हुई है।