असलहा लेकर सोशल मीडिया पर वीडियो डालकर वाले दो आरोपियों को लखनऊ पुलिस ने गिरफ्तार

in #crime2 years ago

लखनऊ : उत्तर प्रदेश में बढ़ते क्राइम के मामले थमने का नाम नहीं ले रहे हैं. अवैध असलहा लेकर सोशल मीडिया पर वीडियो डालकर लोगों में दहशत फैलाने वाले दो आरोपियों को लखनऊ पुलिस ने गिरफ्तार किया है. लोगों में टिक-टॉक वीडियो बनाने का क्रेज किसी से छिपा नहीं है. ये एक ऐसा प्लेटफार्म है जहां से लोगों में आसानी से दहशत फैलाई जा सके. ऐसा ही ताजा मामला उत्तर प्रदेश के लखनऊ जिले से आया है, जहां का एक वीडियो वायरल हुआ. जिसमें दो युवक हाथ में देसी तमंचा लेकर बाइक चलाते हुए देखे जा रहे हैं.

पुलिस के मुताबिक, लखनऊ जिले के चिनहट थाना क्षेत्र के निवासी तरुण और अशोक का 24 जुलाई को एक वीडियो वायरल हुआ था, जिसमें वे दोनों बाइक चलाते समय देसी तमंचा लहराते हुए देखे गए थे. दोनों युवकों का कहना था कि वह क्षेत्र में अपने नाम की दहशत बनाने के लिए इस प्रकार देसी तमंचा लेकर रोड पर घूमने निकलते थे. युवक वीडियो के जरिये फेमस होना चाहते थे. इसके लिए उन्होंने एक 315 देसी तमंचा खरीदा और उनका एक वीडियो असलहे को लहराते हुये सोशल मीडिया पर वायरल हो गया.

चिनहट इंस्पेक्टर तेज बहादुर सिंह ने बताया कि 24 जुलाई को एक वीडियो वायरल हुआ था, जिस वीडियो में दो बाइक पर तीन युवक दिख रहे थे. जिसके बाद से ही इन अपराधियों की तलाश की जा रही थी. बाइक पर पीछे बैठा युवक हाथ में तमंचा लिए था, जिसके बाद हमारी टीम इन दोनों युवकों की तलाश कर रही थी. मुखबिर की सूचना पर मंगलवार रात 12:55 पर चिनहट नौबस्ता कला चौराहे के पास से दोनों युवकों को गिरफ्तार किया गया. गिरफ्तारी के दौरान आरोपियों के पास से एक देसी तमंचा 315, तीन जिंदा कारतूस 315 बोर, एक धारदार चाकू व कुछ अन्य सामान भी बरामद किया गया. इनके खिलाफ थाना इंदिरा नगर व थाना चिनहट में पहले से ही कई संगीन धाराओं में मुकदमा दर्ज है. आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है.

उन्होंने बताया कि इस प्रकार का वीडियो बनाकर युवक क्षेत्र में छोटे व्यापारियों व दुकानदारों में दहशत फैलाना चाहते थे. इससे पूर्व में भी कई बार इन लोगों ने कई दुकानदारों से वसूली की है. जो लोग पैसा देने से मना कर देते उनके साथ यह मारपीट भी करते थे और जान से मारने की धमकी देते थे.Screenshot_20220802-231137_Dailyhunt.jpg