कर्नाटक में बीजेपी युवा नेता के बाद अब मुस्लिम युवक की हत्या, धारा 144 लागू

in #crime2 years ago

कर्नाटक में मंगलूरु के पास सूरतकल में गुरुवार शाम एक 23 साल के मुस्लिम युवक की हत्या कर दी गई. मृतक का नाम मोहम्मद फाजिल है.

इससे दो दिन पहले दक्षिण कन्नड जिले में बीजेपी युवा नेता प्रवीण नेट्टारू की हत्या कर दी गई थी.

कृष्णापुरम-एमआरपीएल रोड पर तीन से चार युवकों ने मोहम्मद फाजिल पर हमला किया जिसके बाद वे कार में सवार होकर फरार हो गए.

हत्या के बाद पुलिस ने मंगलूरु, मुल्की और मूडबिद्री में धारा 144 लगा दी है. शुरुआती जांच के अनुसार मोहम्मद फाजिल की हत्या कथित तौर पर इसलिए कर दी गई क्योंकि वो एक शिया समुदाय की लड़की से प्यार करता था.

पुलिस इस बात की भी जांच कर रही है कि क्या इस हत्या का बीजेपी युवा नेता प्रवीण नेट्टारू की हत्या से कोई लेना देना है.

प्रवीण नेट्टारू की हत्या के बाद तनाव

बीजेपी युवा नेता प्रवीण नेट्टारू की हत्या में दो लोगों की गिरफ्तारी हुई है. उन पर पीएफआई से जुड़े होने का आरोप है. प्रवीण नेट्टारू के हत्या के बाद करीब 50 हिंदू कार्यकर्ताओं ने गूथिगर में मुसलमानों की दुकानों में तोड़फोड़ की थी.

इस बीच भाजपा सांसद तेजस्वी सूर्या भारतीय जनता युवा मोर्चा के सदस्यों को इस्तीफा देने से रोकने की कोशिश करते हुए एक विवाद में घिर गए हैं. उनका एक ऑडियो क्लिप वायरल हो रहा है जिसमें तेजस्वी सूर्या चिकमंगलूर यूनिट के नेता संदीप कुमार को इस्तीफा वापस लेने के लिए मना रहे हैं.

बातचीत के दौरान तेजस्वी सूर्या ये कहते हुए सुने जा सकते हैं कि अगर राज्य में कांग्रेस की सरकार होती तो हम पथराव कर सकते थे. इस मामले में हमारी सरकार है और हमें मुख्यमंत्री से बात करनी होगी, जो हमारा आदमी है.

प्रवीण नेट्टारू की हत्या के बाद हो रहे विरोध को देखते हुए कर्नाटक के मुख्यमंत्री बासवराज बोम्मई ने कहा कि अगर ज़रूरत पड़ी तो वो 'योगी मॉडल' अपनाने के लिए तैयार हैं.

उन्होंने कहा, ''उत्तर प्रदेश की स्थिति के लिए योगी (आदित्यनाथ) सही मुख्यमंत्री हैं. इसी तरह, कर्नाटक में स्थिति से निपटने के लिए अलग-अलग तरीक़े हैं और उन सभी का इस्तेमाल हो रहा है. अगर ज़रूरत पड़ी तो योगी मॉडल भी कर्नाटक में आ सकता है.
f204f736-ebc5-4e1f-8c41-d59ccab89ea4.jpeg