दहेज के लिए पति ने केरोसिन डाल फूंका, फिर नदी में फेंका शव

in #crime2 years ago

संतकबीनगर जिले के धनघटा क्षेत्र में सिसवा गांव निवासी विवाहिता को पति ने रविवार की रात जलाकर मार डाला। उसके बाद शव को घाघरा नदी में फेंक दिया। मायके वालों ने दहेज के खातिर घटना को अंजाम दिए जाने का आरोप लगाया है। पुलिस ने पति समेत अन्य ससुरालियों पर हत्याकर शव छिपाने का प्रयास करने के तहत केस दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है। पुलिस शव की तलाश में जुट गई है।

गोरखपुर जिले के हरपुर बुदहट क्षेत्र के मुड़देवा गांव निवासी रीना देवी पत्नी अनिल का आरोप है कि उसने अपनी 34 वर्षीय ननद आरती की शादी 14 साल पूर्व धनघटा क्षेत्र के सिसवा गांव निवासी बबलू राजभर पुत्र मंगरु राजभर के साथ की थी। शादी में दान दहेज भी दिया गया था। आरोप है कि बबलू दहेज के लिए आए दिन आरती के साथ मारपीट कर उसे प्रताड़ित करता था। रविवार की रात बबलू ने आरती के ऊपर केरोसिन उड़ेल कर आग लगा दी। जिससे आरती की जलने से मौत हो गजौनपुर जिले के जलालपुर क्षेत्र के एक गांव की एक महिला एक लाख से अधिक का गहने व नगदी के साथ शनिवार को घर से भाग गई। काफी खोजबीन के बाद रविवार को पति को पता चला की वह अपने प्रेमी के साथ गई है।
आरती के शव को बबलू और उसके ससुराल वालों ने गायब कर दिया। जिसकी जानकारी सोमवार की सुबह उसके मायके वालों को हुई तो वह मौके पर पहुंचे और गांव वालों से पता चला कि बबलू ने आरती को जलाकर मार डाला है और शव को गायब कर दिया है। एसओ केडी सिंह ने बताया कि इस मामले में आरोपी पति बबलू और अन्य ससुरालियों पर हत्या कर शव छिपाने की कोशिश के आरोप में केस दर्ज कर लिया गया है। जांच में पता चला है कि आरोपी पति ने शव को घाघरा नदी में फेंक दिया है। शव की तलाश कराई जा रही है। जल्द ही आरोपी समेत अन्य को गिरफ्तार कर लिया जाएगा