संतकबीरनगर में नौकरी दिलाने के नाम पर युवक से हड़पे 3.24 लाख

in #crimelast year

मगहर क्षेत्र के मोहम्मदपुर कठार के रहने वाले निर्मल साहनी नामक व्यक्ति ने बनाया ठगी का शिकार

वर्षों दौड़ने के बाद नौकरी न मिलने से आहत पीड़ित ने एएसपी से लगाई न्याय की गुहार

एएसपी ने दिया जांच कर आवश्यक कार्रवाई का आश्वासन

संतकबीरनगर। यूपी के संतकबीर नगर जिले के बखिरा थाना क्षेत्र अंतर्गत दुर्ग जोत गांव के रहने वाले वाजिद अली ने एसपी कार्यालय पहुंचकर अपने साथ नौकरी दिलाने के नाम पर तीन लाख रुपए ठगी करने की शिकायत की है।
पीड़ित का आरोप है कि खलीलाबाद कोतवाली क्षेत्र के मगहर स्थित मोहम्मदपुर कठार के रहने वाले निर्मल साहनी ने वर्ष 2020 में हाईकोर्ट में नौकरी दिलाने के नाम पर ₹3.28 लाख वाजिद अली से आरटीजीएस के माध्यम से रुपए लिए थे। करीब 2 साल बीतने के बाद जब युवक की नौकरी नहीं लग पाई तो पीड़ित ने रुपए वापस लौटाने की मांग की। जिस पर मोहम्मदपुर कठार के रहने वाले निर्मल साहनी ने ₹2.90 लाख का चेक पीड़ित को दिया। चेक को जब बैंक में डाला गया तो वह चेक बाउंस हो गया।
पीड़ित ने इसकी सूचना निर्मल साहनी को दी। इस पर निर्मल साहनी ने कोई प्रतिक्रिया नहीं दी और न ही रुपए वापस किया। इसके अलावा गाली देते हुए धमकी भी देने लगे। इससे आहत पीड़ित वाजिद अली ने एएसपी संत कबीर नगर से मिलकर न्याय की गुहार लगाई है। हालांकि, मामले की गंभीरता को देखते हुए अपर पुलिस अधीक्षक संतोष कुमार सिंह ने बताया कि मामला संज्ञान में आया है। इसमें निर्मल साहनी नामक एक व्यक्ति द्वारा नौकरी लगवाने के नाम पर करीब ₹3 लाख की लेनदेन की बात सामने आई है। मामले की गंभीरता को देखते हुए जांच कराई जाएगी और यदि मामला सही पाया जाएगा तो दोषी के खिलाफ आवश्यक कानूनी कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।

Uploading image #1...