हत्या के मामले में थी अंतिम बहस, आरोपी पक्ष के हमले में चार गंभीर

in #crime16 days ago

अमेठी सिटी। अमेठी कोतवाली इलाके के बेनीपुर गांव में दस वर्ष पूर्व हुई हत्या के मामले के पीड़ित पक्ष पर शुक्रवार सुबह आरोपी पक्ष के दबंगों ने जानलेवा हमला कर दिया। हमले में महिला सहित चार लोग घायल हुए हैं। घायलों में तीन लोगों को ट्राॅमा सेंटर रेफर किया गया है। पीड़ित पक्ष का कहना है कि हत्या के मामले की कोर्ट में अंतिम बहस थी।दूसरे पक्ष के दो लोग जख्मी हुए। उनकी ओर से भी तहरीर दी गई है। पुलिस ने एक पक्ष के दो महिलाओं सहित चार लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू कर दी है।अमेठी कोतवाली इलाके के बेनीपुर गांव निवासी कमाल शाह और पूर्व प्रधान बच्चा के परिवार के बीच रंजिश चल रही है। 10 वर्ष पूर्व दोनों परिवारों के बीच हुई मारपीट में कमाल शाह की बेटी रुबीना बानो की मौत हो गई। घटना में कमल शाह ने हकीमुददीन उर्फ बच्चा व उसके भाइयों सहित कई लोगों को नामजद किया था।
यह मामला सुल्तानपुर न्यायालय में विचाराधीन था। सूत्र बताते हैं कि कोर्ट में शुक्रवार को अंतिम बहस थी। इसी बीच सुबह दोनों पक्षों में विवाद हो गया। बात बढ़ने पर हत्या के मामले में आरोपी हकीमुददीन उर्फ बच्चा पक्ष ने कमाल शाह व उसके परिवार वालों पर घर में घुसकर लाठियाें व धारदार हथियार से हमला कर दिया। हमले में कमालशाह, इनके पुत्र मकसूद राना व महमूद राना, पत्नी शायरा बानो गंभीर रूप से जख्मी हो गईं। इनको जिला अस्पताल लाया गया। घायलों में तीन लोगों की हालत गंभीर बताई जा रही है। उन्हें लखनऊ के ट्रामा सेंटर रेफर किया गया है।

मामले में कमालशाह की बहू तराना बेगम ने हकीमुद्दीन उर्फ बच्चा, इमामुद्दीन उर्फ पप्पू, निजामुद्दीन, कमालुद्दीन, रियाजुद्दीन, जावेद, मासूक, शोएब, फिरोज, शहबाज, निशा अन्जुम, शकीला बानो, शबीना व कमालुद्दीन की पत्नी अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है।

इन आरोपियों में से पुलिस ने हकीमुद्दीन उर्फ बच्चा, मासूक व दो महिलाओं को हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू कर दी है। मारपीट में हकीमुददीन व मासूक को भी चोटें आई हैं। मासूक ने भी कमाल शाह, उनके बेटे हसमत व मकसूद राना के खिलाफ तहरीर दी है।

पेशी पर जाने के लिए दी जाती थी सुरक्षा
एसपी अनूप कुमार सिंह ने बताया कि दोनों पक्षों में पुरानी रंजिश चल रही है। हत्या के एक मामले में एक पक्ष के कमाल शाह वादी हैं और दूसरा पक्ष आरोपी है। मामला न्यायालय में विचाराधीन है।
कमाल शाह पक्ष के लोग व गवाह जब पेशी पर जाते थे। उन्हें पुलिस सुरक्षा दी जाती थी। अब गवाही व सुनवाई पूरी हो गई है। शुक्रवार को अंतिम बहस थी। सुबह ही दोनों पक्षों में मारपीट हो गई। मौके पर जाकर जांच की थी। केस दर्ज कर लिया गया है। कुछ लोगों को हिरासत में लिया गया है। अग्रिम कार्रवाई की जा रही है।
amatha-saecasa-ma-ghayal-ka-pahacata-palsa-karama_4a153468f182a9992976c8cf693c53c9.jpeg