किडनी और लिवर की जांचें तीन दिनों से ठप

in #crime9 days ago

अमेठी सिटी। जिला अस्पताल में मंगलवार से खराब हुई बाॅयोकेमिस्ट्री एनालाइजर मशीन शुक्रवार को भी सही नहीं हो पाई। मशीन खराब होने से किडनी और लिवर से जुड़ी जांचें प्रभावित हैं। किसी तरह सेमी ऑटो एनालाइजर मशीन से मरीजों की सीबीसी सहित अन्य सामान्य जांचें हो रही हैं। जरूरी होने पर मरीजों को किडनी व लिवर से जुड़ी जांचों के लिए निजी पैथोलॉजी में जेब ढीली करनी पड़ रही है।
विज्ञापनजिला अस्पताल की लैब में लगी ऑटोमेटिक बाॅयोकेमिस्ट्री एनालाइजर मशीन मंगलवार को एक बार फिर खराब हो गई। मशीन से एलएफटी (लिवर संबंधी कई जांचें), आरएफटी (किडनी), टोटल लिपिड प्रोफाइल (कॉलेस्ट्रोल), सीआरपी (बच्चों के इंफेक्शन की जांच), फास्टिंग व पीपी- (डायबिटीज की जांच) सहित कई तरह की जांचें होती हैं।शुक्रवार को मशीन की खराबी से मरीजों को बिना जांच के लौटना पड़ा। मरीजों ने निजी अस्पतालों की पैथोलॉजी में किडनी और लिवर की जांचें कराईं, जहां उन्हें 13-13 सौ रुपये खर्च करने पड़े।

चल रहे मशीन बनवाने के प्रयास
सीएमओ डाॅ. बद्री प्रसाद अग्रवाल ने बताया कि बायोकेमेस्ट्री एनालाइजर मशीन खराब हो गई है। लखनऊ से आए इंजीनियर मशीन ठीक करने में जुटे है। मशीन सही होते जांच शुरू करा दी जाएगी। मरीजों की जरूरी जांचें नियमित हो रही हैं।
kharab-paugdha-enalijara-mashana_548edaef18d3b3595fd8eb7470d1728f.jpeg