ग्राम प्रधान, लेखपाल व दो सिपाहियों के खिलाफ केस दर्ज

in #crime13 days ago

Uploading image #1...

Uploading image #1...
जगदीशपुर (अमेठी)। थाना क्षेत्र जगदीशपुर के खौपुर निवासी एक युवक ने न्यायालय के आदेश पर ग्राम प्रधान, हलका लेखपाल और दो सिपाहियों के खिलाफ एससी-एसटी सहित अन्य धाराओं में मुकदमा दर्ज कराया है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।जगदीशपुर थाना क्षेत्र के खौपुर मजरे शेखपुर निवासी राम भारत ने न्यायालय के आदेश पर रविवार को ग्राम प्रधान कृष्णनाथ, हलका लेखपाल संदीप मिश्रा, हलका सिपाही राहुल और लालमणि के खिलाफ केस दर्ज कराया है।आरोप है कि 24 जुलाई 2008 को उसे मत्स्य पालन का पट्टा मिला था। पट्टे की भूमि के किनारे उसने यूकेलिप्टस के 85 पौधे व सागौन के 90 पौधे लगा दिए थे। 24 फरवरी को चारों लोग एक राय होकर 85 पेड़ को कटवाकर उठा ले गए।

बाद में फिर बचे हुए पेड़ों की कटान शुरू कर दी। मना करने पर आरोपी उसे जाति सूचक शब्दों का प्रयोग करते हुए गालियां देने लगे तो उसने डायल 112 को बुला लिया। पुलिस के पहुंचने पर आरोपी भाग निकले। जब वह मामले की शिकायत लेकर थाने पहुंचा तो हलके के दरोगा ने डांट कर भगा दिया।

पीड़ित ने मामले की शिकायत एसपी अमेठी से की लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई। मजबूर होकर उसने न्यायालय की शरण ली थी। इस संबंध में कोतवाली प्रभारी निरीक्षक जगदीशपुर धीरेंद्र कुमार यादव ने बताया कि केस दर्ज कर मामले की जांच की जा रही है।
Uploading image #2...