नवोदय विद्यालय में 25 घंटे बिजली रही गुल, बच्चे हुए बेहाल

in #crime2 months ago

21_05_2024-16_04_2023-power_supply_bsp.jpg
अमेठी सिटी। जवाहर नवोदय विद्यालय में लगातार 25 घंटे बिजली गुल रहने से करीब 500 अंतवासी छात्र-छात्राएं परेशान रहे। मंगलवार को दोपहर 12 बजे विभाग ने फाॅल्ट ढूंढ कर बिजली आपूर्ति बहाल करवाई। जिला मुख्यालय गौरीगंज के सैंठा रोड पर जवाहर नवोदय विद्यालय है।विभिन्न जिलों के बच्चे अध्ययनरत हैं। सोमवार को बिजली बाधित होने से दिन व रात में भीषण गर्मी का सामना करना पड़ा। विद्यालय के उप प्रधानाचार्य नित्यानंदेश त्रिपाठी ने बताया कि पूरी रात बिजली कर्मचारियों के साथ परेशान रहे, लेकिन ट्रांसफार्मर ठीक नहीं किया जा सका। वहीं, जिला मुख्यालय में अन्य कई जगह ब्रेक डाउन होने के चलते आपूर्ति की समस्या बनी रही।मंगलवार को ट्रांसफार्मर के तार में आई समस्या ठीक होने के बाद बच्चों ने राहत की सांस ली। गौरीगंज शहरी क्षेत्र के अवर अभियंता ऋषि गुप्ता ने बताया कि नवोदय विद्यालय परिसर में ही फाल्ट हुई थी, जिसे सुधार कर आपूर्ति सुचारू कर दी गई है।

लो वोल्टेज की समस्या गंभीरजिले के जगदीशपुर, बाजार शुकुल, महोना, जायस, अमेठी आदि ग्रामीण क्षेत्रों में लोग लो वोल्टेज की समस्या से परेशान हैं। जिससे बिजली संयंत्र संचालित नहीं हो पा रहे हैं।
जगदीशपुर के अधिशासी अभियंता हर्षित श्रीवास्तव ने बताया कि लो वोल्टेज की समस्या हर समय नहीं है। सिर्फ पीक आवर में ही इस तरह की समस्या आ रही है। यह ग्रिड से जुड़ी हुई दिक्कत है। स्थानीय स्तर पर इसका समाधान नहीं है