भूत-प्रेत के शक में महिला को पहनाया जूता-चप्पल का माला, सिर मुंडवाकर पोती कालिख

in #crime2 years ago

तंत्र विद्या में विश्वास रखने वाले कभी-कभी ऐसी घटनाओं को अंजाम दे देते हैं, जिससे पूरा देश शर्मसार हो जाता है । ऐसी ही एक घटना उत्तर प्रदेश के आखिरी छोर पर स्थित सोनभद्र जनपद में घटित हुई । जहां भूत प्रेत के शक पर एक महिला को जूता-चप्पल की माला पहनाकर, उसका सिर मुंडवा दिया गया । उसके बाद मुंह पर चुना और कालिख पोत कर पूरे गांव में घुमाया गया । इस संबंध में पुलिस का कहना है कि पीड़िता घोरावल थाना क्षेत्र के पडवनिया गांव की है ।
जहां पीड़िता ओझाई के चक्कर में आयी थी, यह घटना 21 मई की है. जिसकी जानकारी पुलिस को हुई तो ओझा हुबलाल को सीआरपीसी की धारा 151 में जेल भेजा गया था । उस समय ऐसी कोई बात सामने नहीं आई थी, अब ऐसी बात सामने आई है तो मुकदमा दर्ज करके कार्रवाई की जा रही है । इस मामले में कुल सात लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है । जिसकी जांच मेरे द्वारा भी किया जा रहा है । वहीं इस क्षेत्र में एक स्थान पर ओझाई का मंदिर भी है । यहां के लोग पहले किसी के बीमार होने पर पहले ओझाई कराते है फिर डॉक्टर के पास ले जाते है ।

 पीड़िता का आरोप ...

भुक्तभोगी ने पुलिस को तहरीर देकर आरोप लगाया ।पीड़िता ने पुलिस को बताया कि भूत-प्रेत की बात को लेकर सिर का बाल छिल कर, मुंह में चुना और काजल पोतकर, चप्पल, जुता का माला पहनाकर पूरे गांव में घुमाने के बाद गाली देकर जान से मारने की धमकी भी दिया है । जिस पुलिस ने पिता-पुत्र सहित सात लोगों के खिलाफ सुसंगत धाराओं 147, 323, 504, 506 और 509 में अभियोग पंजीकृत कर जांच में जुटी है. पिड़िता बल्लू देवी का कहना है कि हमें सर का बाल खेल दिया गया, रोरी काजल का लेख और जूते की माला पहना कर पूरा गांव घुमाया गया । जब लोगों को मालूम हुआ किअधिकारी आ रहे हैं तो सब लोग हमको छोड़कर रास्ते में भाग गए ।