बिहार के हाजीपुर में छह युवकों को पीटे जाने का वीडियो वायरल, क्या है मामला?

in #crime2 years ago

बिहार के वैशाली ज़िले के हाजीपुर का एक वीडियो वायरल हो रहा है. इस वीडियो में एक व्यक्ति छह लोगों को गाली देते हुए बारी-बारी से मोटे डंडे से पीटता नज़र आ रहा है.

जो लोग पीटे जा रहे हैं, वे सभी मुसलमान हैं. ये सभी लोग साधुओं के वेशभूषा में हैं. इनके पास बसहा बैल है जिसका श्रृंगार करके ये लोग घूम-घूम कर भीख मांगते थे.

वैशाली के एसपी मनीष ने बीबीसी से बताया, "ये सभी लोग उत्तर प्रदेश के बहराइच के थे. इनका सत्यापन करके इन लोगों को रिहा कर दिया गया है और जो लोग इनकी पिटाई में शामिल थे उनके ख़िलाफ़ एफ़आईआर दर्ज़ की गई है."

वहीं एसएसपी बहराइच केशव कुमार चौधरी बताते हैं, "ये लोग जोगी, मंगता हैं और भीख मांग कर खाते हैं. इन लोगों का कोई आपराधिक इतिहास नहीं है."

क्या है मामला?
दरअसल ये मामला 25 जुलाई की सुबह का है. हाजीपुर के कदम घाट स्थित श्री नारायण महादेव मंदिर के पुजारी बिंदु महाराज ने बजरंग दल के वैशाली अध्यक्ष आर्यन सिंह को सूचना दी कि मंदिर में कुछ संदिग्ध लोग रह रहे हैं.
9vWp6aU4y8kx949aDJ3YNCyRTBxDJzCHXkrmSVtmgQq3FsfS4XaBBJ2xbHN7zh1EUqrfhNDfipWgzyuF4FpH6ksA3EiuBMHUNBDxy27tGYVwoiDV4KqSpfrcaYqN6XEdyU4fW6ZamQYkWVfN7.webp