पुलिस मुठभेड़ में मारा गया कुख्यात बदमाश विनय श्रोतिया, शातिर के खिलाफ 50 मुकदमे थे दर्ज

in #crime2 years ago

IMG-20230111-WA0008.jpg

  • पुलिस और बदमाश के बीच थाना सिकंदरा क्षेत्र के अकबरा गांव के पास हुई मुठभेड़

आगरा। पुलिस कस्टडी से फरार हुआ माफिया विनय श्रोतिया आखिरकार मुठभेड़ में ढेर हो गया। बुधवार सुबह एसटीएफ और विनय श्रोतिया के बीच मुठभेड़ हुई और उसमें विनय श्रोतिया ढेर हो गया। पुलिस ने उसके पास से एक पिस्टल और एक तमंचा बरामद किया गया है।
पुलिस सूत्रों के मुताबिक, श्रोतिया को फिरोजाबाद के लाइन पार थाना इलाके की जिला जेल में 13 जुलाई 2022 को दीवानी में पेशी के लिए लाया गया था, जहां से वह सिपाही को गच्चा देकर अपने साथियों के साथ बाइक पर बैठकर फरार हो गया था। पुलिस के साथ-साथ एसटीएफ भी उसकी तलाश में जुटी थी। उस पर 50 हजार का इनाम भी रखा गया था। कुख्यात बदमाश विनय पर 57 मुकदमे विभिन्न थाना क्षेत्रों में दर्ज थे।
बुधवार सुबह पुलिस को सूचना मिली कि विनय श्रोतिया अपने साथी के साथ बाइक से कहीं जा रहा है। इस पर एसटीएफ और सिकंदरा की पुलिस ने बदमाश का पीछा किया। सिकंदरा गांव में पुलिस ने बदमाश को घेर लिया, जिसके बाद विनय श्रोतिया ने पुलिस पर फायरिंग शुरू कर दी। जवाबी कार्रवाई में पुलिस ने भी गोलियां चलाईं। घने कोहरे में हो रहे एनकाउंटर के दौरान एक गोली विनय श्रोतिया के सीने पर जाकर लगी। वह घायल होकर गिर पड़ा। पुलिस उसे अस्पताल लेकर गई, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।