सीमा पर सेना के बंकरो में कमरे बना किया अवैध कब्जा, चार भाईयो के खिलाफ केस दर्ज

in #crime2 years ago

सीमा पर सेना के बंकरो में कमरे बना किया अवैध कब्जा, चार भाईयो के खिलाफ केस दर्ज
-नामजद युवको का भाई 21 सितम्बर को सीमा पार कर पाकिस्तान गया था-

फिरोजपुर
अंर्तराष्ट्रीय हिन्द-पाक सीमा के पास फौज द्वारा सुरक्षा की दृष्टि से बनाए बंकरो में ग्रामीणो ने किया कब्जा कर पशु बांधने शुरू कर दिए। सेना द्वारा बार-बार समझाने पर युवक ना माने तो सैन्य अधिकारियो ने इसकी शिकायत पुलिस को दी। जिन लोगो ने सतलुज के बांध पर सेना द्वारा बनाए बंकरो में दो कमरो बनाकर पशु बांधकर कब्जा किया है, उनका एक भाई सरहद पार कर पाकिस्तान भी जा चुका है और उसे बीएसएफ रेंजर्स ने काबू कर लिया और भारत को देने से मना कर दिया है। पुलिस द्वारा इस मामले में कब्जा करने वाला चार भाईयो के खिलाफ आईपीसी व द प्रिवेंशन ऑफ डैमेज टू पब्लिक प्रॉपर्टी एक्ट 1984 के तहत मामला दर्ज कर आगे की कार्रवाई शुरू कर दी है।
एएसआई बलजीत ङ्क्षसह ने बताया कि पुलिस को दी लिखित शिकायत में 7 इंफैटरी डिविजन की कोम्पोसाइट टॉस्क फोर्स के ऑफिसर कमांडिंग ने आरोप लगाया कि बलजीत ङ्क्षसह, अजीत सिंह, हंसा ङ्क्षसह, हरबंस ङ्क्षसह सभी पुत्र बिहाल सिंह निवासी गांव टेंडीवाला ने सतलुज के बांध के पास सेना द्वारा बनाए बंकरो में पशु बांध रखे है। सेना द्वारा कई बार युवको को समझाने की कोशिश की गई, लेकिन उनके द्वारा अनैतिक रूप से किया कब्जा हटाने से मना कर दिया।
बताना जरूरी है कि नामजद युवको का 40 वर्षीय भाई हंसा ङ्क्षसह जोकि मानसिक रूप से परेशान भी था 21 सितम्बर को बीओपी उल्लोके से फैंसिंग पर पेंट करते हुए पार कर गया था। जिसे बीएसएफ जवानो सहित अन्य साथियो द्वारा बार-बार बुलाने पर भी नहीं आया तो उसे पाक रेंजर्स ने गिरफ्तार कर लिया। जिसके बाद भारत-पाक फ्लैग मीटिंग के दौरान पाकिस्तान द्वारा युवक को देने से इंकार कर दिया था।