जेल अधिक्षक की शिकायत पर हवालाती पर डयूटी में विघ्न डालने का मामला दर्ज

in #crime2 years ago

जेल अधिक्षक की शिकायत पर हवालाती पर डयूटी में विघ्न डालने का मामला दर्ज
-सूर्खियो में आया जेल प्रशासन, हवालाती ने खुद लिखवाया या फिर प्रताडि़त करके गैंगस्टर लिखवाया जांच का विषय-
IMG-20220817-WA0125.jpg

फिरोजपुर
आए दिन सूर्खियो में रहने वाली केन्द्रीय जेल फिरोजपुर में हवालाती द्वारा जेल अधिकारियो पर प्रताडि़त करके कमर पर गर्म सरिये से गैंगस्टर लिखवाने के आरोप के बाद जेल प्रशासन हरकत में आ गया है। जेल अधिक्षक ने तुरंत इसकी लिखित शिकायत एसएसपी को देकर हवालाती पर जहां जेल अधिकारियो व कर्मचारियो की डयूटी में विघ्न डालने का आरोप लगाया है तो वहीं जिला सैशन जज को पत्र देकर मामले की गंभीरता से जांच करवाने की बात कही है।
थाना सिटी पुलिस ने जेल अधिक्षक की शिकायत के बाद हवालाती तरसेम सिंह पर मामला दर्ज कर लिया है। तरसेम सिंह कपूरथला के गांव मिराजपुर का रहने वाला है, जिस पर करीब 15 मामले दर्ज है और पांच वर्ष से जेल की सलाखो के पीछे है।
हवालाती के पिता सतनाम सिंह ने जेल प्रशासन पर गंभीर आरोप लगाए है। पिता ने बताया कि एसटीडी से फोन आया था कि पुलिस ने उनके बेटे को मारा है। बाद में उन्हें पता चला कि इसकी कमर को साडऩे की कोशिश की गई है। भावुक होकर पिता ने कहा कि जेल में ही उसके बेटे पर विभिन्न मामले दर्ज किए गए है। पुलिस उसके बेटे को नशा बेचने को उकसाती थी, जब उसके बेटे ने ऐसा नही किया तो उस पर झूठे मामले दर्ज कर दिए।
जेल प्रशासन द्वारा 17 अगस्त को उच्चाधिकारियो को लिखे पत्र में बताया गया है कि 10 अगस्त को कपूरथला के एडिशनल सैशन जज राकेश कुमार को वीसी के माध्यम से पेश किया गया था, जहां पर तरसेम सिंह ने अदालत से खुद का मैडिकल उपचार करवाने की अर्ज लगाई थी। अदालत से ई-मेल प्राप्त होने के बाद बंदी से मैडिकल चैकअप करवाने के लिए पूछा गया तो इसे उनके ध्यान में लाया कि इसकी पीठ के पीछे गैंगस्टर लिखा हुआ है। जिसके बाद जेल प्रशासन द्वारा बंदी की कमर को जेल मैडिकल अधिकारी व जेल अधिकारी की निगरानी में देखा गया तो उस पर गैंगस्टर शब्द लिखा पाया गया। 12 अगस्त को ही उसे सिविल अस्पताल में चैकअप के लिए भेजा गया और अब वह जेल अस्पताल में उपचाराधीन है। उसके बाद उसे फिर से अदालत में पेश करके इस बारे में जानकारी दी गई।
जेल अधिकारियो ने उच्चाधिकारियो को लिखे पत्र में लिखा है कि आरम्भिक जांच में लगता है कि तरसेम सिंह द्वारा जेल प्रशासन के अधिकारियो व कर्मचारियो की डयूटी में बाधा डालने के मनोरथ से किसी अन्य बंदी से यह लिखवाया गया है
सवाल जो लगाते है जेल प्रशासन पर प्रश्न चिन्ह्
- आखिर क्यों पांच दिन बाद जेल अधिकारियो ने उच्चाधिकारियो का इस बारे में सूचित किया?
- आखिर जेल में नुकीली चीज आई कैसे और हवालाती की पीठ पर किसने और कब लिखा?

Sort:  

Plz like my news sir