व्हॉटसएप पर पाक तस्करो से सम्बंध बनाते तीन युवक मोबाइल सहित काबू

in #crime2 years ago

व्हॉटसएप पर पाक तस्करो से सम्बंध बनाते तीन युवक मोबाइल सहित काबू
-6 अक्तुबर को मंगवानी थी पाकिस्तान से 14 किलो हैरोईन की खेप, सतलुज के माध्यम से पाक हो आया था तस्कर-
IMG-20221009-WA0175.jpg

फिरोजपुर
पाकिस्तान तस्करो से व्हॉटसएप के माध्यम से सम्बंध बनाकर हैरोइन की खेप मंगवा आगे डिलीवरी करने वाले तीन युवको को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। थाना सदर प्रभारी गुरमीत सिंह ने बताया कि पुलिस को सूचना मिली थी कि सीमावर्ती गांव निहालेवाला में कुछ युवक खड़े होकर योजना बना रहे है। पुलिस ने जब उनसे सख्ती से पूछताछ की तो उन्होंने बताया कि उनका साथी राजदीप ङ्क्षसह जोकि पाकिस्तान की तरफ गया हुआ है और वह उसकी इंतजार में खड़े है। पुलिस द्वारा दोनो युवको की तलाशी ली थी उनके पास से मोबाइल फोन बरामद हुए। पुलिस द्वारा उन्हें पाकिस्तान गए युवक की साइड पर जब लेजाया जा रहा था तो वहां कालूवाला की तरफ से बिना नंबर की बाइक पर राजदीप सिंह आ रहा था। जिसे रोक तलाशी लेकर एक मोबाइल फोन सिम सहित बरामद हुआ।
एएसआई महिन्द्र सिंह ने बताया कि जब उन्होंने राजदीप सिंह पूछताछ की तो उसने माना कि उसके पाकिस्तान बैठे स्मगलरो के साथ सम्बंध है। वह सतलुज में बेड़े में बैठकर पाकिस्तान भी गया था और 6 अक्तुबर को उसने पाक की तरफ से 14 पैकेट हैरोइन लेकर आने थे, लेकिन सुरक्षा ऐजंसियो का पहरा कड़ा होने के कारण वह खेप लाने में असमर्थ रहा। युवको ने माना कि वह व्हाटसएप के माध्यम से ही पाक में बैठे तस्करो से बातचीत करते थे । थाना सदर फिरोजपुर पुलिस ने जगदीप दीशा निवासी गट्टीराजोके, संदीप निवासी गांव किलचे व राजदीप ङ्क्षसह राजू निवासी अलीके को गिरफ्तार कर उनके खिलाफ एनडीपीएस एक्ट के तहत मामला दर्ज कर आगे की कार्यवाई शुरू कर दी है।
पहले भी हैरोइन मामले में नामजद
थाना सदर प्रभारी गुरमीत सिंह ने बताया कि राजदीप सिंह राजू पर पहले भी एक किलो हैरोइन का मामला दर्ज है और दूसरा युवक जगदीश सिंह दीशा पर 500 ग्राम और 1100 ग्राम हैरोइन बरामदगी के दो मामले थाना लक्खो के बेहराम जिला फिरोजपुर और थाना शाहकोट जालंधर देहाती में दर्ज है। उन्होंने बताया कि तीसरा युवक संदीप सिंह पहली बार पुलिस की गिरफ्त में आया है। यह युवक व्हॉटसएप के माध्यम से पाक में बैठे नशा तस्करो से बात करके सम्बंध बनाते और खेप मंगवाते थे। पुलिस द्वारा युवको के मोबाइलो को जांच के लिए लैब में भेजा गया है और उसमें नंबरो की जांच की जा रही है। पुलिस यह भी पता लगा रही है कि यह युवक पहले कितना नशा मंगवा चुके है और आगे किसे सप्लाई करते थे।
सतलुज कर रही सेतू का काम
पाकिस्तान से नशा मंगवाने वालो के लिए सतलुज सेतू का काम कर रही है। इंटरनैशनल फैंसिंग पर बीएसएफ का पहरा सख्त होने के कारण तस्करो द्वारा अब सतलुज को ही नशा मंगवाने में सही रास्ता माना जाता है। भारत से पाकिस्तान की तरफ जाने वाली सतलुज में पड़ौसी देश द्वारा रस्सी में बांधकर या बोतलो में भरकर कोई विशेष निशानी लगाकर खेप को पानी में तैरा दिया जाता है और भारत बैठे तस्कर उस निशानी को देख पाकिस्तान से आए नशे के हासिल करने में कामयाब रहते है। 25 सितम्बर को भी बीएसएफ ने पैप्सी की दो लीटर की बोतल में पाकिस्तान से आई एक किलो हैरोइन को गांव प्रितम सिंह वाला के पास सतलुज दरिया से बरामद किया था।