मोबाइल पार्ट्स खरीदकर 8.57 लाख की धोखाधड़ी, व्यापारी के खिलाफ मुकदमा दर्ज

in #crime9 days ago

गाजियाबाद 07 सितंबर (डेस्क):-नामी मोबाइल कंपनी के क्षेत्रीय वितरक ने गांधीनगर के एक व्यापारी पर 8 लाख 57 हजार रुपये की धोखाधड़ी का आरोप लगाते हुए मुकदमा दर्ज कराया है। पीड़ित वितरक निशांत सिंह का आरोप है कि व्यापारी नितिन बोगियां ने दिसंबर 2023 में मोबाइल पार्ट्स खरीदे थे, लेकिन भुगतान करने से इनकार कर दिया। पुलिस ने मामला दर्ज कर लेन-देन के दस्तावेजों की जांच शुरू कर दी है।

1000022833.jpg

निशांत सिंह, जो शक्तिखंड-4 के निवासी और दिल्ली तथा उत्तर प्रदेश में मोबाइल कंपनी के क्षेत्रीय वितरक हैं, ने शिकायत में बताया कि व्यापारी नितिन बोगियां ने 12 से 18 दिसंबर 2023 के बीच मोबाइल पार्ट्स खरीदे थे। जब कुछ दिनों बाद व्यापारी ने पार्ट्स में कमी बताकर उन्हें वापस कर दिया, तब भी उसने जल्द भुगतान का आश्वासन दिया था। हालांकि, समय बीतने के बावजूद व्यापारी ने पैसे देने से इनकार कर दिया और धोखाधड़ी की।

पीड़ित ने बताया कि जब उन्होंने नितिन बोगियां से रकम की मांग की, तो व्यापारी ने शुरुआत में अपने परिवार में एक बच्चे की तबीयत खराब होने का हवाला दिया। पीड़ित ने मानवीयता दिखाते हुए कुछ समय बाद भुगतान करने की सहमति दे दी। लेकिन व्यापारी की नीयत बदल गई और उसने भुगतान करने से साफ मना कर दिया। इतना ही नहीं, व्यापारी ने जो बैंक चेक दिया था, वह खाता भी बंद कर दिया, जिससे यह स्पष्ट हो गया कि वह धोखाधड़ी कर रहा था।

पुलिस अधिकारी स्वतंत्र कुमार सिंह ने बताया कि शिकायत के आधार पर एंटी फ्रॉड सेल द्वारा प्रारंभिक जांच की गई, जिसके बाद धोखाधड़ी और विश्वासघात का मुकदमा दर्ज किया गया है। पुलिस अब व्यापारी के पार्ट्स खरीदने और लेन-देन के कागजातों की जांच कर रही है और जल्द ही कार्रवाई करने की बात कही है।