सरकारी नौकरी दिलाने के नाम पर 5 लाख की ठगी, रकम मांगने पर युवक की मां से मारपीट

in #crime9 days ago

गाजियाबाद 07 सितंबर (डेस्क):-गोविंदपुरी क्षेत्र के एक युवक से सरकारी नौकरी दिलाने का झांसा देकर पांच लाख रुपये की ठगी का मामला सामने आया है। पीड़ित युवक की मां नीलम शर्मा का आरोप है कि जब उन्होंने ठगी करने वाले संदीप शर्मा से रकम वापस मांगी, तो उसने गाली-गलौज करते हुए उनके साथ मारपीट की। पीड़ित ने मोदीनगर थाने में शिकायत दर्ज कराई है, जिसके बाद पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है।

1000022833.jpg

नीलम शर्मा ने बताया कि कुछ समय पहले वह अपने परिवार के साथ बुलंदशहर के जहांगीराबाद में अपने भतीजे अमित के यहां एक समारोह में गई थीं। वहां उनकी मुलाकात टिटौता गांव निवासी संदीप शर्मा से हुई, जिसने दावा किया कि उसकी सरकारी विभागों में उच्चाधिकारियों से अच्छी पहचान है और वह सरकारी नौकरी दिला सकता है। बातचीत के दौरान संदीप ने उनके बेटे शिवम को सरकारी नौकरी दिलाने का वादा किया और इसके बदले में 5 लाख रुपये की मांग की।

संदीप शर्मा ने शिवम से पांच लाख रुपये तो ले लिए, लेकिन समय बीतने के बावजूद नौकरी नहीं लगाई। जब नीलम ने अपनी रकम वापस मांगी, तो संदीप और उसके साथी ने उनसे गाली-गलौज करते हुए मारपीट की। नीलम शर्मा ने बताया कि संदीप ने पहले उन्हें नौकरी का झूठा आश्वासन दिया और बाद में उनके पैसे लौटाने से साफ इनकार कर दिया। इस धोखाधड़ी से परेशान नीलम ने मोदीनगर थाने में ठगी और मारपीट की शिकायत दर्ज कराई।

पुलिस अधिकारी एसीपी ज्ञानप्रकाश राय ने बताया कि नीलम शर्मा की शिकायत पर संदीप शर्मा और उसके साथी विकास शर्मा के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है। दोनों आरोपी बुलंदशहर के टिटौता गांव के रहने वाले हैं। पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है और जल्द ही आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।