प्यार का पंचनामा: मोहब्बत में मिला धोखा, युवती ने सीओ से लगाई गुहार, बोली- हर हाल में साथ रहना है

in #crime2 years ago

देवरिया जिले में एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है। यहां स्थानीय थाना क्षेत्र के एक गांव की युवती को अपने ही गांव के युवक ने मंदिर में शादी रचा ली। फिर दोनों पति-पत्नी की तरह रहने लगे। दोनों के अलग- अलग जाति का होने के कारण परिजन काफी नाराज थे। इस पर युवक उसे दिल्ली लेकर चला गया, जहां पर कुछ दिन बाद उसे छोड़ दिया और फरार हो गया। किसी तरह घर पहुंची युवती ने सीओ से न्याय की गुहार लगाई है।
क्षेत्राधिकारी नगर को दिए प्रार्थना पत्र में युवती ने आरोप लगाया है कि मेरे ही गांव के एक दूसरी जाति के एक युवक ने मुझे अपने प्रेम जाल में फंसा लिया। 19 मार्च को शिव मंदिर में भगवान शिव व पार्वती को साक्षी मानकर हिंदू रीति रिवाज के अनुसार मुझसे शादी कर लिया।
इसके बाद मुझे वह अपने घर ले गया, जहां हम दोनों पति-पत्नी की तरह रहने लगे। मैंने उसे पत्नी धर्म का सुख दिया। इसके कुछ ही दिनों बाद मेरे पति की मां एवं परिवार के अन्य सदस्य दहेज के लिए मुझे प्रताड़ित करने लगे। जाति सूचक शब्दों द्वारा मुझे भद्दी-भद्दी गाली देने लगे। साथ में जहर देकर मार डालने की धमकी भी देने लगे।

इस प्रताड़ना से तंग आकर डायल 112 पुलिस को सूचना दी तो गांव के लोगों के सामने पंचायत हुई। भरी पंचायत में भी उन लोगों ने बाहर ले जाकर मुझे जान से मारने की धमकी दी। फिर एक साजिश के तहत सभी लोग प्रेम पूर्वक रहने लगे। कुछ दिन बाद मेरे पति मुझे घुमाने के लिए दिल्ली ले गए। 10 दिनों तक वहां प्रेम पूर्वक रखा। उसके बाद मुझे दिल्ली में ही छोड़कर फरार हो गया और अपना मोबाइल स्विच ऑफ कर लिया। दर-दर भटकते हुए ट्रेन से देवरिया पहुंची। उसने आरोपी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई की मांग की है।