दोस्त की हत्या

in #crime2 years ago

पाली।डेढ़ महीने पहले घर से लापता बुजुर्ग के मामले में नया खुलासा हुआ है। जांच के दौरान मामला गुमशुदगी की जगह हत्या का निकला। शराब पार्टी के दौरान कहासूनी के बाद बुजुर्ग के दोस्त ने ही अपने नाबालिग बेटे के साथ मिलकर उसकी गला दबाकर हत्या कर दी। पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। नाबालिग को संरक्षण में लिया गया है। वहीं मृतक का परिवार कुलथाणा (रोहट) में अपनी मांगों को लेकर धरने पर बैठे हैं। पुलिस-प्रशासिनक अधिकारी समझाइश में जुटी है।

सीओ ग्रामीण मंगलेश चुंडावत ने बताया कि 6 जुलाई को पाली जिले के गुड़ा एंदला थाना क्षेत्र के भिंडर गांव निवासी दुर्गाराम ने अपने पिता बगदाराम मेघवाल की गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज करवाई थी रिपोर्ट में बताया था कि 1 जुलाई की सुबह उसके पिता बगदाराम मेघवाल बिना बताए कही निकल गए। मामला दर्ज कर गुड़ा एंदला SHO रविन्द्रपाल सिंह अपनी टीम के साथ जुड़ गए। मुखबिर से इनपुट मिलने पर भिंडर (गुड़ा एंदला) गांव के ही 50 वर्षीय सोमनाथ पुत्र मोहननाथ कालबेलिया को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया। जिसने अपने नाबालिग बेटे के साथ मिलकर 1 जुलाई की रात को बगदाराम मेघवाल की गला दबाकर हत्या करना ओर उसकी बॉडी को दुदाणी पहाड़ी में एक गड्ढे में डालने एवं मृतक की पहचान छुपाने के लिए उसके कपड़े व सामान जलाना स्वीकार किया जिस पर पुलिस ने सोमनाथ कालबेलिया को गिरफ्तार किया ओर उसके नाबालिग बेटे को संरक्षण में लिया।

नशे में गाली-गलौच की तो कर दी हत्या आरोपी सोमनाथ (50) पुत्र मोहननाथ कालबेलिया ने पुलिस को बताया कि 1 जुलाई की देर शाम वह, बगदाराम मेघवाल और उसका नाबालिग बेटा भिंडर गांव के पास भोमिया जी के थान के पास बैठकर शराब पार्टी की। इस दौरान किसी बात को लेकर दोनों में तकरार हो गई। मामला गाली-गलौच तक पहुंच गया। ऐसे में गुस्से में आकर उसने अपने नाबालिग बेटे की मदद से बगदाराम मेघवाल की गला दबाकर हत्या कर दी। ओर बाइक पर शव रखकर दोनों बाप-बेटे उसे दुदाणी की पहाड़ी पर ले गए। वहां एक बड़े गड्डे में बगदाराम मेघवाल की लाश डाल दी। पहचान छुपाने के लिए उसके कपड़े व अन्य सामान उतार कर जला दिया।

टुकड़ों में मिली बॉडी

SHO ने बताया कि डेढ़ महीने बाद बॉडी मिली। जिसे जंगली जानवरों ने नोंच लिया था। बॉडी के टुकड़ों को एकत्रित कर मृतक के परिजनों को सौंपी। मौके पर मृतक के चप्पल, हाथ में पहना कड़ा मिला। जिससे उसकी शिनाख्त हुई। डीएनए सैंपल मृतक के बेटे के लेकर जांच करवाएंगे। जिससे पुख्ता हो सके कि बॉडी मृतक के बगदाराम मेघवाल की ही हैं।

परिजन और ग्रामीण धरने पर बैठे

मृतक के परिजन वह ग्रामीण कुलथाना (रोहट) में धरने पर बैठे हुए हैं। उनकी मांग हैं कि हत्यारों को फांसी दो, मृतक के बेटे को सरकारी नौकरी ओर परिवार को 50 लाख रुपए का मुआवजा दिया जाए। वही उन्होंने मामले में गुड़ा एंदला थाना पुलिस पर लापरवाही बरतने का आरोप लगाते हुए पूरे थाना स्टॉफ के खिलाफ कार्रवाई की मांग की हैं। पुलिस-प्रशासनिक अधिकारी उनसे समझाइश में जुटे हुए हैं।IMG-20220817-WA0016.jpg