कुएं में मिला 12 वर्षीय बालक का शव , 2 अगस्त से घर से लापता था राजन

in #crime2 years ago

IMG-20220808-WA0007.jpg

मीरपुर पहुंचकर एसएसपी ने परिवार जनों से की बात पिता ने किसी से दुश्मनी होने से किया इनकार

गोरखपुर। रविवार शाम गांव के बाहर एक कुएं में 12 वर्षीय बालक का शव मिला।
वह पिछले 5 दिनों यानी 2 अगस्त को घर से गायब था। परिजनों ने बच्चे के गुम होने की शिकायत पुलिस में दर्ज कराई थी। बच्चे की मिलने की सूचना प्राप्त होते ही मजनू चौकी प्रभारी मीरपुर गांव पहुंचकर वरिष्ठ अधिकारियों को बच्चे की कुएं में लाश मिलने की सूचना दी लाश मिलने की सूचना प्राप्त होते ही वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक डॉ गौरव ग्रोवर पुलिस अधीक्षक उत्तरी मनोज कुमार अवस्थी क्षेत्राधिकारी कैंपियरगंज अजय कुमार सिंह प्रभारी निरीक्षक चिलुआताल मीरपुर पहुंच गए पुलिस ने बच्चे के शव को कुएं से बाहर निकाला और मेडिकल कॉलेज से पहुंची फॉरेंसिक टीम व पुलिस ने जांच शुरू कर दी बच्चे के शरीर पर किसी प्रकार का वस्त्र नहीं था परिवार के लोगों ने किसी से दुश्मनी होने से इनकार किया है जबकि पुलिस का कहना है कि कुएं में गिरने से बच्चे की मौत की संभावना से इंकार नहीं किया जा सकता है।
चिलुआताल क्षेत्र के मीरपुर गांव के रहने वाले रामजी मुंबई में रहते हैं उनकी 4 बेटियां हैं। जबकि एक 12 साल का बेटा राजन था। 2 अगस्त को राजन गांव में ब्रह्मभोज कार्यक्रम में सम्मिलित होने गया था वहां से फिर घर नहीं पहुंचा जिसका रविवार को देर रात्रि कुएं में लाश मिली परिवार जनों ने पुलिस को सूचना देकर गुमशुदगी की शिकायत दर्ज कराई थी रविवार को ही बच्चे राजन के पिता रामजी मुंबई से वापस लौटे थे।
रविवार की रात अचानक कुएं के पास से बदबू आने लगी तो ग्रामीणों को लगा कि कोई जानवर कुएं में गिरकर मर गया है उन्होंने देखा तो बच्चे का शव कुएं में तैर रहा था। गांव के लोगों ने पुलिस को सूचना दी। पुलिस ने शव को बाहर निकाला तो शव रामजी के बेटे राजन का निकला। लाश पानी में पूरी तरह सड़ चुकी थी जिससे आसपास के इलाके से बदबू आ रही थी।
जिस कुएं में बच्चे का शव मिला था, उसमें कटीले झाड़ियां हैं। जबकि कुएं के बगल में पंपिंग सेट का बोर है। ताकि कोई वहां के कुएं के पास भी न जाए। ग्रामीणों को अंदेशा है कि किसी ने बच्चे की हत्या कर शव को कुएं में फेंक दिया होगा। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक डॉ गौरव ग्रोवर ने बताया कि बच्चे की लाश को पुणे से निकालकर पंचनामा कराकर मेडिकल कॉलेज पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है मेडिकल रिपोर्ट आने के बाद ही पता चल पाएगा कि बच्चे की मौत किन कारणों से हुई है।