नोएडा में महिला के साथ दुर्व्यवहार मामला: सीएम योगी ने गृह विभाग से मांगी रिपोर्ट

in #crime2 years ago

yogi-2.jpg
प्रभारी निरीक्षक, 1 एसआई व 4 आरक्षक निलंबित, अन्य की जांच जारी
लखनऊ: सीएम योगी आदित्यनाथ ने हाल ही में नोएडा में एक हाई-एंड सोसाइटी में हुए एक मामले में गृह विभाग से रिपोर्ट मांगी है। जिसमें एक महिला को धक्का दिया गया और उसके साथ दुर्व्यवहार किया गया।

सीएम योगी ने मामले की विस्तृत जांच के साथ-साथ दोषी पुलिसकर्मियों और अधिकारियों के साथ-साथ आरोपी, जो वर्तमान में बड़े पैमाने पर है, के खिलाफ कड़ी कार्रवाई के निर्देश दिए हैं। जिसमें कहा गया है कि महिलाओं के खिलाफ अपराध को सरकार किसी भी कीमत पर बर्दाश्त नहीं करेगी। इस बीच, मामले में प्रभारी निरीक्षक, एक उप निरीक्षक और चार आरक्षक को निलंबित कर दिया गया है और अन्य की जांच जारी है।

दोषियों, दोषी पुलिसकर्मियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई के निर्देश
सीएम योगी पूर्व में बार-बार निर्देश जारी कर अधिकारियों को महिलाओं से जुड़े अपराधों में सख्त कार्रवाई करने के निर्देश दे चुके हैं। महिलाओं को जागरूक करने के लिए सरकार राज्य में मिशन शक्ति अभियान भी चला रही है।

नोएडा मामले में वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होते ही पुलिस ने तत्काल कार्रवाई शुरू कर आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर गिरफ्तारी के लिए टीमें गठित की हैं।

एडीजी कानून व्यवस्था प्रशांत कुमार ने कहा कि मुख्य आरोपी की गिरफ्तारी के लिए विशेष टीमें गठित की गई हैं और उसे जल्द ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा। नोएडा पुलिस ने भी उसकी गिरफ्तारी के लिए इनाम की घोषणा की है।

सोसायटी में आने वाले हर व्यक्ति की स्क्रीनिंग की जा रही है। पीड़िता की सुरक्षा के लिए दो पीएसओ भी लगाए गए हैं।