चोरी करते पकड़ा तो महिला को पीटा और अर्धनग्न कर गांव में घुमाया

in #crime2 years ago

09_10_2022-satna_crime_demo1.jpg. सतना जिले के मैहर थाना क्षेत्र में इंसानियत को शर्मसार करने वाला मामला सामने आया है। यहां एक महिला के साथ गांव के लोगों ने मारपीट की, फिर साड़ी उतारकर दो घंटे तक उसे गांव में घुमाया। महिला का इलाज जिला अस्पताल में चल रहा है। पुलिस आरोपितों को तलाश रही है। ये वारदात मैहर थाना क्षेत्र के गांव में 38 वर्षीय महिला के साथ हुई है। शनिवार देर शाम हुई इस घटना के बाद महिला के जेठ ने डायल 100 को सूचना दी, तब आरोपितों के चंगुल से महिला मुक्त हो पाई। उसे देर रात जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया।

महिला ने बताया कि गांव का ऋषिकेश पटेल अपने चार साथियों के साथ छह अक्टूबर की रात घर में चोरी करने घुसा था। रात करीब दो बजे आवाज सुनकर मेरी और पति की नींद खुल गई, जिससे तीन लोग तो भाग गए। उन्होंने ऋषिकेश को पकड़ लिया और डायल 100 को सूचना दे दी। पुलिस ऋषिकेश को ले गई। शनिवार शाम ऋषिकेश छूटकर आया और साथियों के साथ दरवाजा तोड़कर घर में घुसा और मारपीट करने लगा। उसने मुझे घसीटकर घर से बाहर ले गया। मेरी साड़ी उतार दी और मुझे पूरे गांव में घुमाया। ऋषिकेश के साथ उसके समाज की महिलाओं समेत लगभग 50 लोग थे। मेरे जेठ ने डायल 100 को इसकी सूचना दी। पुलिस मौके पर आई तब मुझे बचाया गया।

रविवार दोपहर मैहर टीआई संतोष तिवारी बल के साथ गांव पहुंचे। पुलिस ने यहां पूछताछ की तो पता चला कि ऋषिकेश ने गांव के अन्य लोगों के साथ मिलकर महिला के साथ ये हरकत की है। वारदात में युवा, पुरुष, महिलाएं और लड़कियां भी शामिल थीं। गांव के पूर्व सरपंच कामता प्रसाद पटेल ने पुलिस को बताया कि सुना है कि गांव में ऐसी घटना हुई है।

एक अन्य ग्रामीण ने पुलिस को बताया कि करीब 50 लोगों ने मिलकर महिला के साथ ये हरकत की है। उसने बताया कि ऋषिकेश पटेल, महेंद्र पटेल, शिवकुमार पटेल, अमृतलाल पटेल, शोभा पटेल, सुलोचना पटेल, भागवती पटेल समेत लगभग आधा सैकड़ा लोग घटना में शामिल थे। ग्रामीण ने बताया कि मैंने उन्हें रोकने की कोशिश की थी, लेकिन आरोपितों ने मुझे गाली देकर भगा दिया था।

मैहर टीआई संतोष तिवारी ने बताया कि महिला के साथ मारपीट के मामले में शनिवार की रात ही एफआइआर दर्ज कर ली गई थी। जांच पड़ताल की जा रही है। आरोपों की भी जांच की जा रही है। तीन लोगों को हिरासत में लिया है। शेष की तलाश की जा रही है।

इनका कहना है

महिला को अर्धनग्न कर घुमाने का मामला सामने आया है। मैहर पुलिस को जांच के आदेश दिए हैं। आरोपितों की तलाश जारी है, उन्हें जल्द गिरफ्तार किया जाएगा।