पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला की गोलियों से भूनकर हत्या

in #crime2 years ago

20220530_013406.jpgपंजाब के मानसा में पंजाबी सिंगर और कांग्रेस नेता सिद्धू मूसेवाला पर गोलियां चली हैं जिसके बाद उनकी मौत हो गई है। मानसा के एसएसपी गौरव तोरा के हवाले से सिद्धू मूसेवाला की हत्या की पुष्टि की है।

मानसा के सिविल सर्जन डॉ रंजीत सिंह ने एक चैनल के संवाददाता को बताया, "सिद्धू मूसेवाला समेत तीन लोगों को अस्पताल लाया गया था। सिद्धू मूसेवाला की अस्पताल लाने से पहले ही मौत हो चुकी थी। बाकी घायल लोगों को पटियाला के राजिंद्र अस्पताल रेफर कर दिया गया है। सिद्धू मूसेवाला के शरीर पर चार से पांच गोलियों के निशान दिखाई दे रहे हैं। उन्हें सीने और जांघ में गोली लगी है।"

बठिंडा रेंज के आईजी शिव कुमार वर्मा ने बताया है कि पुलिस मामले की जांच कर रही है। उन्होंने कहा, "फिलहाल घटना की जानकारी सामने आ रही है। एक चलती गाड़ी पर हमला किया गया और घटना जवाहरके गांव के पास हुई है।"

सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड में पंजाब के डीजीपी वीके भावरा ने कहा है कि रविवार को मानसा में शुभदीप सिंह सिद्धू अपने दो दोस्तों के साथ 4.30 बजे घर से निकले थे। शाम करीब साढ़े पांच बजे जवाहरके गांव के पास उन पर हमला किया गया। सिद्धू के मैनेजर शगनप्रीत का नाम मिठूखेड़ा हत्याकांड में आया था। वो फिलहाल बाहर है। इस मामले में लॉरेंस बिश्नोई गिरोह का हाथ है, जिसकी जिम्मेदारी कनाडा से लकी ने ली है। सिद्धू मूसेवाला के पास 4 सुरक्षा गार्ड थे, जिनमें से 2 घल्लूघारा दिवस के कारण वापस ले लिए गए थे। सिद्धू बिना सुरक्षाकर्मियों और बुलेट प्रूफ गाड़ी के घर से बाहर निकले थे। मुख्यमंत्री के आदेश पर एसआईटी गठित करने के आदेश जारी किए गए हैं। घटनास्थल से गोलियों के तीस खोल मिले हैं. ये तीन अलग-अलग हथियारों के हैं। हमले में 9 एमएम और 4 एमएम के खोल बरामद किए गए हैं।