रोहतक तीन जिलों से सोलर प्लेट चोरी करने वाले 8 आरोपी गिरफ्तार

in #crime2 years ago

रोहतक:-तीन जिलों से सोलर प्लेट चोरी करने वाले 8 आरोपी गिरफ्तार।

खेत,टावर,ओर घरों से चुराते थे सोलर प्लेट,करीब 16 लाख रुपए कीमत की 163 प्लेट बरामद।

8 में से 6 आरोपी भेजे जेल,दो को आज करेंगे अदालत में पेश।
VideoCapture_20220603-191341.jpg

एंकर रीड़:-ट्यूबल,टावर ओर घरो से सोलर प्लेट चुराकर आधी कीमत में बेचने वाले गिरोह का रोहतक पुलिस ने पर्दा फास किया है,पुलिस ने अब तक 8 आरोपियो को गिरफ्तार किया है जिसमे से एक नाबालिक भी शामिल है।आरोपियों के पास से पुलिस ने चुराई गई 163 प्लेट भी बरामद की है जो लगभग 16 लाख रुपए की कीमत की है।पुलिस ने 8 में से 6 आरोपियों को जेल भेज दिया जबकि दो आरोपियों को आज महम अदालत में पेश किया जाएगा।आरोपी जुलाना,महम,लाखनमाजरा,जींद ओर भिवानी इलाके में घटना को अंजाम देते थे।

वीओ:- 1 रोहतक पुलिस ने सोलर प्लेट चोरी के 8 आरोपियों को गिरफ्तार किया है जिनके पास से करीब 16 लाख रुपए की कीमत की 163 सोलर प्लेट बरामद हुई है।आरोपी,महम,भिवानी,जींद,लाखनमाजरा ओर जुलाना इलाके में खेत,टावर ओर घरों से सोलर प्लेट चोरी करते थे।लाखनमाजरा थाना एसएचओ रणबीर पारासर ने बताया कि लाखनमाजरा पुलिस ने बैंसी गांव के पास नाका लगाकर सोलर प्लेट चोरी करने वाले तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया। इनमें एक आरोपी नाबालिग है। गिरफ्तार किए गए आरोपियों से पूछताछ के दौरान सामने आया कि आरोपियों ने अन्य साथियों के साथ मिलकर महम, लाखनमाजरा, जींद, जुलाना, भिवानी व अन्य जगहों पर सोलर प्लेट चोरी करने की 15 वारदात को अंजाम दिया है। आरोपी रात के समय पिकअप में सवार होकर खेतों में ट्यूवबेल पर लगी सोलर प्लेट और मोबाइल टावरों पर लगी सोलर प्लेटों को चोरी करते थे। गिरफ्तार किए गए आरोपियों की पहचान लाखनमाजरा निवासी सोमबीर व राहुल के रूप में हुई है। वारदात में शामिल अन्य आरोपियों को पुलिस पहले ही गिरफ्तार कर चुकी है। गिरोह में शामिल ज्यादातर आरोपी लाखनमाजरा के रहने वाले हैं।
चोरी की सोलर प्लेटों को आधी कीमत पर बेचते थे।आरोपी युवकों ने पुलिस पूछताछ के दौरान खुलासा किया है कि वे खेतों में लगी सोलर प्लेट चोरी कर आस-पास के गांवों में बेच देते थे। बेचते वक्त लोगों को बताते कि सोलर प्लेट बिल्कुल नई जैसी हैं। लोगों को आधी कीमत का प्रलोभन देते जिस कारण सोलर प्लेट हाथों हाथ बिक जाती। आरोपियों द्वारा बेची गई सोलर प्लेटों को बरामद करने के लिए पुलिस टीम ने गांव- गांव जाकर घरों में लगी हुई प्लेटें उखाड़ कर एकत्र की।

बाइट:-रणबीर पराशर एसएचओ लाखनमाजरा