नगर परिषद अतिक्रमण हटाने गई पार्षद ने किया विरोध माहौल गरमाया

in #crime2 years ago

InShot_20220817_202217191.jpgभीलवाड़ा (धर्मेन्द्र कोठारी) कोटा रोड आदर्श नगर स्थित मरडिय़ा नाडा क्षेत्र में नगर परिषद की जमीन पर कि ये अतिक्रमण को बुधवार को हटा दिया गया। इस दौरान अतिक्र मी के साथ क्षेत्रीय बाशिंदों ने नगर परिषद पर भेदभाव का आरोप लगाते हुये जमकर विरोध किया। इससे वहां माहौल गरमा गया। अतिक्रमण हटाने की यह कार्रवाई करीब एक घंटे चली।

नगर परिषद के अखेराम बड़ोदिया ने को बताया कि सांगानेरी गेट क्षेत्र में नगर परिषद के नाम दर्ज जमीन पर अस्थायी अतिक्रमण कर लिया गया था। लगातार शिकायत मिल रही थी। वहीं प्रकरण भी सतर्कता समिति में दर्ज है। अस्थायी और कच्चे टाइप के अतिक्रमण को हटा दिया गया। वहीं दो परिवार ऐसे हैं, जिनके रहने की व्यवस्था करने के पश्चात उनके अतिक्रमण भी हटा दिये जायेंगे। इस संबंध में आयुक्त दुर्गा कुमारी ने निर्देश प्रदान किये हैं। उन्होंने नगर परिषद पर लगे भेदभाव पूर्ण कार्रवाई के आरोपों को नकार दिया।उधर, क्षेत्रीय पार्षद उदयलाल तेली ने कहा कि नगर परिषद ने जेसीबी चलाई तो वहां एक दिव्यांग और बुजुर्ग व्यक्ति घायल हो गया। तेली ने कहा कि आज नगर परिषद की ओर से जो कार्रवाई की गई है, वो द्वैवेषतापूर्वक है। परिषद ने गायों के बाड़े को अतिक्रमण माना जो गलत है। परिषद ने उन लोगों के अतिक्रमण नहीं तोड़े जो लिखकर दे चुके हैं कि वे पांच दिन में अतिक्रमण हटा लेंगे। तेली ने कहा कि इस कार्रवाई का उनके साथ ही क्षेत्रीय लोगों ने जमकर विरोध किया। इस कार्रवाई के दौरान विरोध करते हुये पार्षद तेली की आयुक्त दुर्गाकुमारी से तीखी नौंक-झोंक भी हुई।

उधर, इस कार्रवाई के दौरान माहौल गरमाने की सूचना पर डीएसपी सिटी नरेंद्र दायमा भी मौके पर पहुंचे। दायमा ने हंगामा कर रहे लोगों को समझाइश कर शांत करवा दिया। इससे पहले भीमगंज थानाप्रभारी विक्रम शेवावत मय जाब्ता मौजूद थे।