एयरपोर्ट की सुरक्षा में तैनात 40 पुलिस अधिकारियों को 14 दिवसीय एविएशन सिक्योरिटी प्रशिक्षण शुरू

in #crime2 years ago

IMG-20220613-WA0104.jpgजयपुर। राजस्थान इन्टेलीजेन्स ट्रेनिंग अकादमी (रीटा) जयपुर में सोमवार को नागर विमानन सुरक्षा ब्यूरों द्वारा राजस्थान के चार हवाई अड्डों की सुरक्षा में तैनात पहले बैच के 40 पुलिस अधिकारियों के लिए 14 दिवसीय एविएशन सिक्युरिटी बैसिक प्रशिक्षण का आयोजन किया गया। इस प्रशिक्षण के प्रथम सत्र की उद्घोषणा महानिदेशक पुलिस श्री एम एल लाठर द्वारा की गई। इस अवसर पर उन्होंने अकादमी की वेबसाइट तैयार करने के लिए कॉन्स्टेबल रमेश शर्मा को डीजीपी डिस्क से सम्मानित करने की घोषणा की।

डीजीपी श्री लाठर ने समारोह के दौरान अपने उद्बोधन में कहा कि विशेष कार्यो को करने के लिए प्रशिक्षण महत्वपूर्ण घटक है। जिसके द्वारा प्रशिक्षणार्थी की कार्य-कुशलता बढ़ती है और वह कार्य में पूर्णता एवं दक्षता प्राप्त कर लेता है। उन्होंने उपस्थित एएसटीआई के सभी प्रशिक्षणार्थियों को मन लगाकर प्रशिक्षण प्राप्त करने का संदेश दिया।

डीजीपी लाठर ने इस अवसर पर हाई डेन्सिटी वेपन स्टोरेज (कोत) का उद्घाटन कर अकादमी की वेबसाईट लाॅचिंग कार्यक्रम में शिरकत की।

डीजीपी इंटेलिजेंस श्री उमेश मिश्रा ने बताया कि राजस्थान इन्टेलीजेंस ट्रेनिंग अकादमी जयपुर में नागर विमानन सुरक्षा ब्यूरों द्वारा राजस्थान के चार हवाई अड्डों की सुरक्षा में तैनात 40 अधिकारियों के लिए 13 जून से 26 जून,2022 तक 14 दिवसीय एविएशन सिक्युरिटी बैसिक प्रशिक्षण का आयोजन किया गया है। इस प्रकार का पहला प्रशिक्षण है। सोमवार को इसके पहले सत्र की उद्घोषणा की गई।

इस अवसर पर अतिरिक्त महानिदेशक पुलिस एवं निदेशक आरपीए राजीव शर्मा, अतिरिक्त महानिदेशक पुलिस, सुरक्षा, जयपुर एस.सेंगाथिर, उप महानिरीक्षक पुलिस सुरक्षा जगदीश चन्द्र शर्मा, राज्य विशेष शाखा, पुलिस मुख्यालय के अधिकारी, नागर विमानन सुरक्षा ब्यूरों के अधिकारी, इन्टेलीजेन्स ट्रेनिंग अकादमी, जयपुर के प्रशिक्षणार्थी एवं अकादमी का समस्त स्टाफ उपस्थित रहा।

अकादमी निदेशक ज्ञान चन्द्र यादव एवं अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक, शालिनी सक्सेना ने अतिथियों का हरित अभिवादन किया।