सुल्तानपुरी इलाके में शातिर ऑटो लिफ्टर गिरफ्तार

in #crime2 years ago

अपनी जरूरतों को पूरा करने के लिए सड़क किनारे खड़ी गाड़ियों को चोरी कर राहगीरों के बेचने वाले एक शातिर ऑटो लिफ्टर (Vicious Auto Lifter Arrested) को सुल्तानपुरी थाना पुलिस ने गिरफ्तार (Auto lifter Arrested in Sultanpuri) किया है. पकड़े गए आरोपी के कब्जे से पुलिस ने एक चोरी की स्कूटी भी बरामद की है. इसकी गिरफ्तारी से पुलिस ने चोरी के 5 मामलों को सुलझाने का दावा किया है.
IMG_20220823_120959.jpg
बाहरी जिले के डीसीपी समीर शर्मा से मिली जानकारी के अनुसार बीती 15 अगस्त को एक शिकायतकर्ता द्वारा स्कूटी चोरी के संबंध में शिकायत दर्ज कराई गयी थी, जिसमें शिकायतकर्ता ने बताया कि जब उनके पति घर का कचरा डंप करने गये थे, तभी एक अज्ञात व्यक्ति पीछे से आकर उनकी स्कूटी लेकर भाग गया. शिकायतकर्ता बताया कि मेरे पति ने उस अज्ञात व्यक्ति का पीछा करने की कोशिश की, लेकिन वह बेहोश होकर गिर गये.

बीती 15 अगस्त को एक शिकायतकर्ता द्वारा स्कूटी चोरी के संबंध में शिकायत दर्ज कराई गयी थी, जिसमें शिकायतकर्ता ने बताया कि जब उनके पति घर का कचरा डंप करने गये थे, तभी एक अज्ञात व्यक्ति पीछे से आकर उनकी स्कूटी लेकर भाग गया. शिकायतकर्ता बताया कि मेरे पति ने उस अज्ञात व्यक्ति का पीछा करने की कोशिश की, लेकिन वह बेहोश होकर गिर गये.

शिकायत को गंभीरता से लेते हुए मामला दर्ज करके एक टीम का गठन किया गया और जांच शुरू की गई. जांच के दौरान घटनास्थल के पास लगे सीसीटीवी फुटेज को खंगाला गया, जिसमें ऑटो चोर की तस्वीर एक सीसीटीवी फुटेज (Auto Lifter Arrested by CCTV Footage) में सामने आयी. फोटो को लेकर लोकल इनपुट के माध्यम से आरोपी की पहचान दिल्ली के सुल्तानपुरी निवासी हर्ष के रूप में हुई. जिसके बाद सुल्तानपुरी के बीसी चौक से आरोपी को धर दबोचा.

आरोपी ने खुलासा किया कि पलक झपकते ही सड़क से गाड़ियां चुराने वाला चोर अब पुलिस की गिरफ्त में है. वह अपनी जरुरतों को पूरा करने के लिए चोर बना था. वह चोरी की बाइक चुराकर रोहित को देता था. रोहित चोरी के दोपहिया वाहनों को किराए पर देने का काम करता है. उसने खुलासा किया कि वह पहले भी हत्या के एक मामले में जेल जा चुका है. आरोपी ने यह भी स्वीकार किया कि कुछ दिन पहले उसने सड़क किनारे से भी एक स्कूटी चुराई थी, जो उसकी निशानदेही पर सुल्तानपुरी इलाके से बरामद की गई.