मुसेवाला की हत्या के बाद सलमान खान की सुरक्षा बढ़ाई

in #crime2 years ago

मुंबई पुलिस ने सलमान खान की सुरक्षा बढ़ा दी है। यह कदम सिंगर सिद्धू मूसेवाला की हत्या के बाद मिले एक सीक्रेट इंटेल के बाद उठाया गया है। अब सलमान के साथ उनकी प्राइवेट सिक्योरिटी के साथ मुंबई पुलिस के आधा दर्जन सिपाही भी रहेंगे। मूसेवाला की हत्या की जिम्मेदारी गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई के गुर्गे गोल्डी बरार ने ली है।

इसी गैंग ने सलमान को कुछ साल पहले जान से मारने की धमकी दी थी। जिसे देखते हुए सलमान की सुरक्षा बढ़ाई गई है।

मुंबई पुलिस के एक अधिकारी ने बताया, "हमने सलमान खान की सुरक्षा बढ़ाई है। पुलिस यह सुनिश्चित करने के लिए उनके अपार्टमेंट के आसपास मौजूद रहेगी कि राजस्थान से गिरोह कोई हरकत न करे। "
जोधपुर कोर्ट में गैंगस्टर लॉरेस। 2008 में उसने कोर्ट में सार्वजनिक तौर पर सलमान की हत्या करने की बात कही थी। (फाइल फोटो) |

काला हिरण मामले में सलामन को मिली थी धमकी
लॉरेंस बिश्नोई ने कथित तौर पर काला हिरण का शिकार करने के मामले में सलमान खान की बाद हत्या की साजिश रची थी। बिश्नोई समुदाय काला हिरण को पवित्र मानते हैं और इसके शिकार को लेकर सलमान खान को जान से मारने की धमकी दे डाली थी।
जोधपुर में मरवाने का किया था ऐलान
साल 2008 में अदालत के बाहर, लॉरेंस बिश्नोई ने कहा था कि वे जोधपुर में सलमान खान को मार देंगे। उन्होंने यह भी कहा था, "अभी तो मैंने कुछ किया नहीं है लेकिन जब सलमान खान को मारेंगे तो पता चल जाएगा। फिलहाल मुझे फालतू में घसीटा जा रहा है।"Screenshot_20220601-141534_Samsung Internet.jpg