न्यूयॉर्क में मंदीप कौर की मौत: माँ बाप चाह कर भी कुछ ना कर पाए..

in #crime2 years ago

_126241221_41b4f6ee-0dd5-41c5-8e0b-b1c3f97abcad.jpg.webp

बेटा पैदा हो जाता तो शायद मेरी बेटी ज़िंदा होती. मंदीप का पति और उसकी सास मेरी बेटी को दो बेटियां होने पर अक्सर प्रताड़ित करते थे. भारत में उसे मारना आसान नहीं था. यहां हम सभी थे. अमेरिका में हम अपनी बेटी की कैसे मदद करते."

"उन्होंने मेरी मंदीप कौर को इस हद तक मानसिक और शारीरिक यातनाएं दी कि वह आत्महत्या करने को मजबूर हो गई. मैं चाहता हूं कि सरकार उसके पति रणजोत वीर सिंह को ऐसी सख़्त सज़ा दे कि कोई बेटी इस तरह मरने पर मजबूर न हो."

मृतका मंदीप कौर के पिता जसपाल सिंह रो-रोकर हर आने जाने वाले को ये ही बात कह रहे हैं. वो बार-बार कभी मंदीप के विवाह की एल्बम देखते हैं तो कभी दीवार से लगकर रोने लगते हैं. वहीं मंदीप कौर की मां का इतना बुरा हाल है कि बेटी की मौत के बाद वह किसी से बात तक करने की स्थिति में नहीं आ सकीं.

अमेरिका के न्यूयॉर्क में भारतीय मूल की महिला मंदीप कौर की मौत दो अगस्त को हुई. उनकी मौत की वजह घरेलू हिंसा से तंग आकर खुदकुशी करना बताया जा रहा है, न्यूयार्क पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है जबकि उत्तर प्रदेश के बिजनौर में ससुराल वालों के ख़िलाफ़ भी मामला दर्ज कर लिया गया है.
बिजनौर की नजीबाबाद थाना कोतवाली में मंदीप के पिता जसपाल सिंह की तहरीर पर ससुराल पक्ष के ख़िलाफ़ रिपोर्ट दर्ज कर ली गई है.