पिता को देखकर मचाने लगा था शोर तो दबा दिया गला, मारपीट भी की थी

in #crime2 years ago

हरियाणा के पानीपत जिले के गांव बराना में हुए 8 वर्षीय रौनक हत्याकांड में पुलिस पूछताछ में आरोपियों ने वारदात का खुलासा किया है। आरोपी पड़ोसी विनोद ने बताया कि उसने रौनक को घर के बाहर खेलते देखा तो उसका अपहरण करने की ठान ली। उसने रौनक को आम खिलाने के बहाने आवाज लगाई। उसे कहा कि खेत में ही तेरा ताऊ भी काम कर रहा है।
1656047865141.jpg
यह बात सुनकर रौनक विनोद के साथ बाग में चला गया, जहां आरोपियों ने उसे आम खिलाए। आम खाने के बाद रौनक ने कहा कि वह घर जा रहा है, मम्मी गुस्सा करेगी, मगर आरोपियों ने उसे वही पकड़ कर बैठा लिया। एक बार रौनक उनके हाथ से छूटकर भाग भी निकला। उसने ट्रैक्टर पर अपने पिता को देखकर आवाज लगाई, लेकिन आरोपियों ने उसे दबोच लिया।
1656047870034.jpg
पुलिस गिरफ्त में आरोपी विनोद व संजय।
पुलिस गिरफ्त में आरोपी विनोद व संजय।
चार बार पापा-पापा भी कहा, मगर ट्रैक्टर की आवाज में पिता सुन नहीं पाए। रौनक के चिल्लाने की आवाज दबाने के लिए दरिंदों ने उसका गला दबा दिया और मुंह दबाकर उसे साइड में ले गए। वहां उसकी पिटाई करते हुए उसे जिंदा ही एक बोरे में डाल दिया। बोरा बंद कर दिया। इसके बाद भी बोरे में रौनक छटपटाता रहा तो एक बदमाश ने बंद बोरे में ही गला दबाया व एक ने उसके पैर पकड़ लिए। इसके बाद वह अचेत हो गया। उसे बाग के रास्ते ही जोहड़ की तरफ ले गए, जहां उसे 20 फीट गहरे जोहड़ में फेंक दिया। रौनक जिंदा न बच जाए, इसलिए बदमाशों ने बोरे में भी चार ईंट डाल दी थी, ताकि वजन होने की वजह वह बोरा जोहड़ के पानी में डूब जाए। बोरे के ऊपर भी करीब 10 ईंट डालकर ढक दिया था।

रौनक की फाइल फोटो।
रौनक की फाइल फोटो।
ग्रामीणों ने आरोपी के घर को आग लगाने की दी धमकी

हत्याकांड से ग्रामीण पूरी तरह से रोषित व आक्रोशित हैं, जिसके चलते ग्रामीणों ने आरोपी का पता लगते ही उसके परिवार को नुकसान पहुंचा कर बदला लेने की ठानी हुई है। ग्रामीणों ने आरोपी विनोद के घर को आग लगाने की धमकी दी है। साथ ही आरोपी के बेटे के साथ भी उसी तरीके का सलूक करने की बात हर ग्रामीण की जुबां पर है, जैसा आरोपी ने 8 वर्षीय मासूम रौनक के साथ किया। इन सभी बातों को मद्देनजर रखते हुए सुरक्षा की दृष्टि से आरोपी के घर के बाहर दिन रात पुलिस तैनात कर दी गई है। सुबह 8 से रात 8 व रात 8 से सुबह 8 बजे तक दो शिफ्ट में 6-6 पुलिसकर्मी आरोपी के घर के बाहर पहरा दे रहे हैं।

आरोपी विनोद के घर के बाहर पुलिस का पहरा।
आरोपी विनोद के घर के बाहर पुलिस का पहरा।
बच्चों और ग्रामीणों में भय, दिन के समय भी नहीं निकल रहा कोई बाहर

एक ही गांव में, एक ही गली में रहने व साथ काम करने वाले पड़ोसी द्वारा बच्चे की हत्या की वारदात को अंजाम देने की बात सामने आने पर हर कोई सहम गया है। अब ग्रामीणों के मन में किसी पर भी विश्वास न करने की बात आ गई है। गांव में ऐसा माहौल बन गया है कि दिन के समय खुद बच्चे ही बाहर नहीं निकल रहे हैं। पूरा दिन गांव सहित उस गली में सन्नाटा पसरा रहता है। वहीं मासूम रौनक के घर ढांढस बांधने वाले पहुंच रहे हैं।