सरकारी अध्यापक के ब्लाईड मर्डर का पर्दाफाश

in #crime2 years ago

सरकारी अध्यापक के ब्लाईड मर्डर का पर्दाफाश
IMG-20220707-WA0324.jpg

अज्ञात हमलावरों ने सुल्तानपुर जाते समय रास्ते में की थी हत्या की वारदात

मृतक की पुत्री ने अपने प्रेमी के साथ मिलकर हत्या की साजिश कर 50 हजार रुपये में दी थी हत्या की सुपारी

@भुवनेश प्रजापति पत्रकार

बूढ़ादीत थाना पुलिस ने बिसलाई निवासी अध्यापक राजेंद्र मीणा के ब्लाइंड मर्डर का खुलासा करते हुए हत्या में शामिल आरोपियों को गिरफ्तार करने में सफलता प्राप्त की है । पुलिस अधीक्षक कावेन्द्र सिंह सागर ने बताया कि थाना बूढादीत इलाका क्षेत्र के ग्राम बिसलाई में 25जून 2022 को अलसुबह विद्यालय जाने हेतु घर से निकले सरकारी अध्यापक राजेन्द्र हत्या में शामिल मृतक की पुत्री शिवानी मीणा एवं विष्णु भील को गिरफ्तार कर अध्यापक राजेंद्र मीणा की हत्या के मामले में पुलिस द्वारा खुलासा करते हुऐ प्रेमी अतुल मीणा सहित भाडे के हत्यारे विजय माली , ललित अध्यापक के हत्याकाण्ड का खुलासा करने में सफलता प्राप्त की ।

विशेष टीम का गठन

  • उक्त सनसनीखेज हत्याकाण्ड को गम्भीरता से लेते हुऐ अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक सीताराम कुमावत के सुपरविजन में वृताधिकारी वृत इटावा राजेश मलिक नेतृत्व में थानाधिकारी थाना बूढादीत रामेश्वर मीणा उ ० नि ० , जिला स्पेशल टीम प्रभारी रामपाल शर्मा उ ० नि ० , प्रभारी सायबर सैल हेमाराम उ.नि. सायबर टीम के सदस्य भूपेन्द्र हाडा है ० कानि ० को शामिल कर विशेष टीम का गठन कर सनसनीखेज हत्याकाण्ड में शामिल अपराधियों की भूमिका का पता लगाने के हेतु दिशा - निर्देश दिये गये थे । घटना स्थल पर डॉग स्कवायड टीम व एफएसएल टीम व साईबर सैल टीम को बुलाया जाकर घटना स्थल का बारीकी से निरीक्षण करवाया गया व आवश्यक साक्ष्य एकत्रित किये गये । घटना स्थल पर पुलिस अधीक्षक जिला कोटा ग्रामीण व अति ० पुलिस अधीक्षक कोटा ग्रामीण द्वारा घटना स्थल का जायजा लिया व आवश्यक दिशा निर्देश प्रदान किये।

हत्या का कारण
मृतक राजेन्द्र शराब पीने का आदि था जिसने अपनी नशे की लत के कारण लाखों रुपये का कर्जा कर लिया था जिसको मांगने आये दिन लोग घर पर आते रहते थे । मृतक अपनी पहली पत्नी से भी बार - बार कर्ज के पैसे चुकाने के लिये कहता था । मृतक ने एक मकान अपनी पहली पत्नी के नाम सुल्तानपुर में बना रखा था । लाखों के कर्जे को चुकाने के लिये मृतक राजेन्द्र अपने मकान को बेचने की फिराक में भी था , इस कारण दोनों में कई बार अनबन भी हुई थी । मृतक की नशे की लत एवं लाखों के कर्जे से मृतक की पुत्री शिवानी काफी परेशान थी । इस कारण शिवानी ने अपने पिता से काफी समय से बोलना भी बंद कर रखा था । जब मकान बेचने की बात का पता शिवानी को लगा तो शिवानी और अधिक नाराज हो गई . यह बात शिवानी ने अपने प्रेमी अतुल मीणा को बताई तो दोनो ने मिलकर की हत्या का प्लान बनाया ।

हत्या की योजना

  • राजेन्द्र मीणा की हत्या की योजना बनाने के बाद अतुल ने शिवानी से कहा कि यह काम में अकेला नहीं कर सकता , इसके लिये 5-6 लड़कों को साथ में लाना पडेगा जिसके लिये उनको पैसे देने पडेंगे , तब शिवानी ने 50 हजार रुपये की व्यवस्था की 50 हजार मिलने के बाद हत्या के 15 दिन पहले से अतुल ने अपने दोस्त ललित मीणा , देवेन्द्र मीणा , पवन भील , विष्णु भील एवं विजय माली के साथ प्लान बनाकर सम्पूर्ण घटना की रुपरेखा तैयार की घटना से पूर्व सरकारी स्कूलों की छुट्टियां होने के कारण मृतक राजेन्द्र मीणा अपने गांव बिसलाई अपने माता - पिता के साथ रह रहा था । 24जून 2022 को स्कूलें खुलने पर अपने गांव से सुबह लगभग 3 बजे सुल्तानपुर अपनी पहली सुगना के पास होते हुऐ स्कूल गया । यह बात शिवानी ने मोबाईल से अपने प्रेमी अतुल को बताई कि मेरे पिता सुबह 3 बजे गाँव बिसलाई से रवाना होकर सुल्तानपुर हमारे पास आते है इसके पास यहां से स्कूल जाते है यह सूचना मिलते ही आरोपीगणों ने बिसलाई से सुल्तानपुर आते हुऐ रास्ते में राजेन्द्र मीणा की ठिकाने लगाने की योजना बनाई , एवं अगले ही दिन 25जून‌2022 को लगभग 3 एएम पर शातिराना तरीके से वारदात को अंजाम दे दिया ।