फिर जारी हुआ खूंखार कुत्तों का आतंक,

in #crime2 months ago

pitbull.jpg
Image credit: crime tak
Barabanki: खुले में टॉयलेट कर रहा था वकील, ब्लॉक प्रमुख के पिटबुल डॉग ने नोच डाला प्राइवेट पार्ट

पिटबुल डॉग (Pit Bull Dog) ने खुले में टॉयलेट कर रहे एक शख्स पर हमला कर दिया. पिटबुल ने शख्स का प्राइवेट पार्ट काट लिया. खून से लथपथ शख्स को लखनऊ के मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया है.

यूपी के बाराबंकी से एक हैरान करने वाली घटना सामने आई है, जहां पिटबुल डॉग (Pit Bull Dog) ने खुले में टॉयलेट कर रहे एक शख्स पर हमला कर दिया. पिटबुल ने शख्स का प्राइवेट पार्ट काट लिया. खून से लथपथ शख्स को लखनऊ के मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया है. फिलहाल, उसका इलाज जारी है. मामला इलाके में चर्चा का विषय बना हुआ है.
घटना दरियाबाद ब्लाक प्रमुख आकाश पांडेय के आवास पर हुई। बताया जा रहा है कि वकील सुधीर कुमार सिंह सिद्धू किसी कार्यक्रम में शामिल होने के बाद घर लौट रहे थे। इसी दौरान वह ब्लाक प्रमुख के आवास पर उनके पिता से मिलने रुक गए। वहां उन्हें शौच लग गई, तो वह दीवार के पास जाकर खड़े हो गए। इसी दौरान ब्लाक प्रमुख का नौकर पालतू पिटबुल डॉग को टहलाते हुए वहां से निकल रहा था। जैसे ही कुत्ते की नजर वकील पर पड़ी, उसने उन पर हमला कर दिया। कुत्ते ने वकील का प्राइवेट पार्ट बुरी तरह नोच लिया।

इस हमले में वकील गंभीर रूप से घायल हो गए। उन्हें तुरंत नजदीकी अस्पताल ले जाया गया, जहां से उनकी हालत को देखते हुए उन्हें लखनऊ के मेडिकल कॉलेज रेफर कर दिया गया। फिलहाल उनका इलाज चल रहा है।

पुलिस ने मामला दर्ज किया:

इस घटना के बाद पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है। कुत्ते के मालिक और नौकर को हिरासत में ले लिया गया है। उनके खिलाफ विभिन्न धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है।

घटना पर उठे सवाल:

इस घटना ने कई सवालों को जन्म दिया है। एक तरफ जहां आवारा कुत्तों का आतंक बढ़ रहा है, वहीं दूसरी तरफ पालतू कुत्तों द्वारा किए जा रहे हमले भी चिंता का विषय बन गए हैं। लोगों का कहना है कि पालतू कुत्तों को सार्वजनिक स्थानों पर ले जाने पर उन पर कड़ाई से नियंत्रण रखना चाहिए। साथ ही, नगर पालिकाओं को भी आवारा कुत्तों की संख्या को कम करने के लिए ठोस कदम उठाने चाहिए।

यह घटना एक बार फिर से पालतू कुत्तों से जुड़े खतरों को उजागर करती है।

कुत्ते पालने के इच्छुक लोगों को चाहिए कि वे पालतू कुत्तों को रखने के नियमों का पालन करें और उन्हें सार्वजनिक स्थानों पर ले जाते समय उन पर हमेशा नियंत्रण रखें।