अंतरराज्यीय गांजा तस्कर गिरफ्तार, कब्जे से 60 लाख का माल बरामद

in #crime2 months ago

image.png

क्राइम ब्रांच पुलिस कमिश्नरेट गाजियाबाद ने ओडिशा से एनसीआर क्षेत्र में गांजे की तस्करी करने वाले एक शातिर अंतरराज्यीय गांजा तस्कर को गिरफ्तार किया है। उसके कब्जे से करीब 60 लाख कीमत का 120 किलोग्राम गांजा और तस्करी में इस्तेमाल कैंटर गाड़ी बरामद हुई है।

गांजा तस्कर को मुरादनगर थाना इलाके के मेरठ रोड से गिरफ्तार किया गया। गिरफ्तार तस्कर ओडिशा से कैंटर वाहन में गांजा छिपाकर दिल्ली, हरियाणा और पश्चिमी उत्तर प्रदेश में सप्लाई करने के लिए ला रहा था। उसके कब्जे से करीब 60 लाख रुपए का 120 किलोग्राम गांजा बरामद हुआ।

आरोपी संतोष ने बताया कि वह 12वीं पास है। उसकी पारिवारिक स्थिति बहुत खराब थी तथा छोटा भाई दिव्यांग है। ट्रक चालक के रूप में काम करने के दौरान उसकी मुलाकात अनोज से हुई। अनोज ने उसे ओडिशा से गांजा लाकर सप्लाई करने की सलाह दी।

पुलिस ने बताया कि गांजा तस्करी के लिए रुपए और गाड़ी अनोज उपलब्ध कराता था। ओडिशा से गांजे की तस्करी करके लाने पर उसे अनोज से हर ट्रिप के 40 से 50 हजार रुपए मिलते थे। संतोष साल 2021 में गांजा तस्करी में जेल भी जा चुका है। जेल से छूटने के बाद उसने अपना गिरोह बनाकर गांजा तस्करी का काम शुरू कर दिया था। फिर, साल 2022 में वह गैंगस्टर एक्ट में भी जेल गया। नौ महीने बाद जमानत पर छूटने के बाद उसने फिर से तस्करी शुरू की।

पुलिस ने बताया कि आरोपी ने एनसीआर क्षेत्र मे गांजे के खरीदने और बेचने के संबंध में अहम जानकारियां दी है। उन जानकारियों पर काम किया जा रहा है।