जयपुरJaipur के बिजनेसमैन को रोहित गोदारा ने दी धमकी, मांगी फिरौती

in #crime7 months ago

, जयपुर में गैंगस्टर रोहित गोदारा के नाम पर कंस्ट्रक्शन से जुड़े व्यापारी और उसके परिवार को जान से मारने की धमकी देने का मामला सामने आया है। व्यापारी को वॉइस मैसेज भेज कर डेढ़ करोड़ रुपए मांगे गए। 2 महीने पुराना मामला अब सामने आया है।रुपए नहीं भेजने पर व्यापारी और उसके परिवार को मिट्‌टी में मिलाने की धमकी दी। व्यापारी ने जैसे ही मामले में रिपोर्ट दर्ज करवाई, रोहित गोदारा के नाम से वॉइस मैसेज आया कि मुकदमा कराया है तो दो करोड़ रुपए की रकम तैयार कर लो।मामले में माणक चौक पुलिस ने रोहित गोदारा के नाम से धमकी देने के आरोपी राधेश्याम नाम के व्यक्ति को दस दिन पहले गुरुग्राम से पकड़ा है। पुलिस आरोपी से लॉरेंस, रोहित गोदारा व वीरेंद्र चारण के बारे में पूछताछ कर रही है।

बिजनेस में लेनदेन से जुड़ा था मामलाव्यापारी ने पुलिस को बताया कि मैंने आर्यन इंडस्ट्रीज को 3-4 साल पहले फ्लैट बनाने का काम ठेके पर दिया था। काम पूरा नहीं होने के कारण यह ठेका आर्यन इंडस्ट्रीज से वापस ले लिया था। जिस पर आर्यन इंडस्ट्रीज कोर्ट में चली गई थी। व्यापारी ने पुलिस को बताया कि उसका फर्म से कोर्ट में सेटेलमेंट हो गया था। लेकिन उसकी राधेश्याम नाम के व्यक्ति से जान पहचान नहीं है। राधेश्याम का हवाला देकर रोहित गोदारा से उसे रुपए नहीं लौटाने पर जान से मारने की धमकी मिल रही है।

आर्यन इंडस्ट्रीज ने राधेश्याम को सौंप दिया था काम

पुलिस की जांच में सामने आया है कि व्यापारी से काम लेकर आर्यन इंडस्ट्रीज ने आगे राधेयाम की फर्म को ये काम सौंप दिया था। राधेश्याम ने फ्लैट का काम करना शुरू कर दिया था। इस दौरान व्यापारी ने आर्यन इंडस्ट्रीज से काम वापस ले लिया । लेकिन, राधेश्याम काफी काम कर चुका था। पुलिस ने बताया कि राधेश्याम के इस दौरान 1.5 करोड़ रुपए प्रोजेक्ट में लग चुके थे।n यह रकम उसने व्यापारी और आर्यन इंडस्ट्रीज से मांगी। नहीं मिलने पर राधेश्याम ने रोहित गोदारा से रुपए निकालने के लिए संपर्क साधा। 22 दिसंबर 2023 को व्यापारी को प्राइवेट वर्चुअल नंबर के जरिए कॉल आया। कॉल करने वाले ने खुद को रोहित गोदारा बताया। जिसकी रिपोर्ट उनसे 24 दिसंबर को दर्ज करवा दी है।

व्यापारी को यू मिले धमकी भरे वॉइस मैसेज

पहला मैसेज : तू इतने दिन तक कह रहा था- ये नहीं था वो नहीं था। मेरा नाम है भाई साहब। तू पूरा परिचय दे रहा था। मैं परिचय तेरे को ऐसा दूंगा कि तू अफसोस करेगा कि किससे दुश्मनी ली है। तू मेरे से दुश्मनी ले रहा है, तेरी इतनी औकात है? तू बात कर मुकदमा करवा रहा है। ये मान ले तेरी जिंदगी के बुरे दिन चालू हो गया हैं। जल्द ही तेरे को झटका बताता हूं।
दूसरा मैसेज : सुन तूने मुकदमा करवाया है। प्रशासन को जाकर मेरी रिकॉर्डिंग सुना दे और तेरी जो औकात हो कर ले। ध्यान रख तेरे वो दिन ले आऊंगा जिसकी तूने कल्पना नहीं की है। तूने जो मुकदमा किया है, अब तू देखता जा मैं क्या कर सकता हूं? अब तू ना मीडियेटर ढूंढ ले, फायदे में रहेगा। तेरे परिवार में कोई भी मिल गया तो ध्यान रखना, बचा लेना। नहीं न अभी करोड़ रुपए लगे हैं, अब दो करोड़ रुपए लगेंगे। पता कर लिया है गार्ड ले रखे हैं।
एंटी गैंग टॉस्क फोर्स में खाली पड़े हैं पद

प्रदेश में व्यापारियों से रंगदारी वसूली बढ़ गई है। एक्सपट्‌र्स का कहना है कि प्रदेश में पंजाब की तर्ज पर एंटी गैंग टॉस्क फोर्स का गठन किया जाना चाहिए। जिससे गैंगस्टर के खिलाफ डेडिकेटेड टीम काम कर सके। हाल यह है कि दिसंबर में गठित की गई एंटी गैंग टॉ़स्क फोर्स में 60 अधिकारियों के स्वीकृत पदों पर मात्र 33 अधिकारी ही तैनात है। जिसके चलते संबंधित थानों में एफआईआर दर्ज करवा कर एटीजीएफ खानापूर्ति करती है। जबकि एटीजीएफ के लिए अलग से थाने होने चाहिए जहां पर रंगदारी, वसूली और धमकियों के मामले दर्ज करवा सकें।

हमले के लिए सीमा पार और मध्यप्रदेश से मंगाते हैं हथियार

प्रदेश में व्यापारियों पर हमले के लिए ड्रोन के जरिए सीमा पार से लॉरेंस गैंग हथिय़ार की तस्करी कर है। वहीं मध्यप्रदेश से नाबालिगों के जरिए हथियार मंगाकर नाबालिगों को विभिन्न राज्यों में वारदात करने के लिए टारगेट दिये जाते हैं। रितिक बॉक्सर ने मानसरोवर में एक साथ मध्यप्रदेश से 11 पिस्टल मंगाई। जिसका वीडियो उसने सोशल मीडियो पर अपलोड किया। उसके बाद हथियारों को गुर्गों के बीच वारदात करने के लिए बांट दिया। बाल सुधार गृह से फरार हुआ बाल अपचारी पुलिस की पकड़ से बाहर चल रहा है। उसके नाम पर अब तक दो से तीन व्यापारियों से नागौर में रंगदारी मांगी जा चुकी है। हालांकि एजीटीएफ के गठन के बावजूद गैंगस्टर पर कोई ठोस कार्रवाई नहीं हुई।
pro (2).webp

Sort:  

Plz like my post