बच्चों के विवाद में खूनी खेल,चली अंधाधुंध गोलियां,हुआ पथराव,2को लगी गोली,एक की मौत,पुलिस तैनात

in #crime6 months ago

20240309_085753.jpg
उत्तर प्रदेश के जनपद अलीगढ़ के थाना खैर इलाके के गांव दरकन की नगरिया में 2 दिन पहले बच्चों के बीच हुए विवाद को लेकर गांव के ही दबंग लोगों द्वारा करीब चार दर्जन से ज्यादा बदमाशों को बुलाकर गांव के ही एक पड़ोसी परिवार के ऊपर अंधाधुंध फायरिंग करते हुए पथराव किए जाने का मामला सामने आया है। बदमाशों द्वारा की गई ताबड़तोड़ फायरिंग में तमंचे से निकली गोली शिक्षामित्र की गर्दन में जा लगी ओर गोली लगते ही वह लहूलुहान होकर जमीन पर गिर पड़ा। बदमाशों द्वारा गांव के अंदर की जा रही ताबड़तोड़ फायरिंग के बाद पूरा गांव गोलियों की तड़तड़ाहट से गूंज उठा।जिसके चलते गांव में अफरा तफरी और भगदड़ मच गई। बदमाशों द्वारा की जा रही फायरिंग और पथराव की सूचना ग्रामीणों द्वारा पुलिस को दी। सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची और गोली लगने से घायल शिक्षामित्र को उपचार के लिए जिला अस्पताल भेजा गया। जहां डॉक्टरों ने हालत को गंभीर देखते हुए मेडिकल कॉलेज रेफर कर दिया। जबकि एक व्यक्ति की उपचार के दौरान मौत हो गई। पुलिस ने दोनों ही पक्षों के आक्रमक लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू कर दी है।वहीं मौके से फरार हुए अन्य आक्रमक लोगों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस की तीन टीम में गठित कर दी गई। मामले की गंभीरता को देखते हुए गांव के अंदर भारी पुलिस फोर्स तैनात कर दी गई।

आपको बताते दे कि खेर इलाके का गांव दरकन की नगरिया शुक्रवार की दोपहर गोलियों की तड़तड़ाहट से उस वक्त गूंज उठा। जब 2 दिन पहले बच्चों के बीच हुए विवाद को लेकर दो पक्षों के लोगों में तनातनी हो गई थी। यही वजह है कि दो दिन पहले बच्चों के बीच हुए विवाद को लेकर गांव में दबंगई दिखाने वाले दबंग बदमाश सुशील कुमार, संदीप ने अपने हिस्ट्रीसीटर बदमाश सहित करीब चार दर्जन से ज्यादा बदमाशों को गांव में बुलाकर हथियारों से लैस होते हुए पड़ोसी तुलाराम के परिवार के लोगों के ऊपर ताबड़तोड़ फायरिंग करते हुए बदमाशों द्वारा अंधाधुंध गोलियां चलाते हुए जमकर पथराव किया। बदमाशों द्वारा की गई ताबड़तोड़ फायरिंग में तमंचे से निकली गोली तुलाराम के 55 वर्षीय भाई लक्ष्मण की गर्दन में जा लगी। गोली लगते ही उसका भाई खून से लथपथ होते हुए जमीन पर गिर पड़ा। जिसके चलते गांव के अंदर चीख पुकार और अफरा तफरी मच गई।तो वहीं पूरा गांव गोलियों की आवाज से दहल गया। ग्रामीणों द्वारा गांव के अंदर बदमाशों द्वारा की जा रही फायरिंग और पथराव की सूचना पुलिस को दी। जहां पुलिस के गांव पहुंचने से पहले ही दबंग बदमाश शिक्षामित्र व्यक्ति को गोली मारकर मौके से फरार हो गए। सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने गोली लगने से घायल शिक्षामित्र को उपचार के लिए सीएचसी खैर ले जाया गया। जहां डॉक्टरों ने उसकी हालत को नाजुक देखते हुए जिला अस्पताल रेफर कर दिया। यहां डॉक्टर ने गर्दन में गोली लगने से घायल शिक्षामित्र को प्राथमिक उपचार के बाद उसकी हालत को नाजुक देखते हुए जिला अस्पताल से एएमयू के जवाहरलाल नेहरू मेडिकल कॉलेज रेफर कर दिया। जहां गंभीर हालत में उसका उपचार जारी है।

वहीं गोली लगने से घायल शिक्षामित्र लक्ष्मण सिंह के भाई तुलाराम ने बताया कि वह आर्मी में भर्ती अपने बेटे की छुट्टी खत्म होने के चलते अपने बेटे को ट्रेन में बैठाने के लिए स्टेशन गया हुआ था।जबकि उसका सिपाही बेटा अपनी पत्नी की तबीयत खराब होने के चलते उसको अस्पताल में दिखाने के लिए गया था। तभी बच्चों के बीच दो दिन पहले हुए विवाद के चलते गांव के ही दबंग सुशील कुमार,संदीप ने राम खिलाड़ी के हिस्ट्रीशीटर बेटे ओर अपने करीब चार दर्जन से ज्यादा बदमाशों को गांव में बुलाकर उसके परिवार के लोगों के ऊपर बदमाशों द्वारा अंधाधुंध फायरिंग करते हुए ईट पत्थर बरसाते हुए पथराव करना शुरू कर दिया।इस दौरान बदमाशों द्वारा की गई ताबड़तोड़ फायरिंग में बदमाशों के तमंचे से निकली गोली उसके शिक्षामित्र भाई लक्ष्मण सिंह की गर्दन में जा लगी। गर्दन में गोली लगते ही वह खून से लथपथ होकर जमीन पर गिर पड़ा। वहीं गोली लगने से घायल लक्ष्मण सिंह के भतीजे कपिल कुमार का आरोप है कि उनके चाचा लक्ष्मण सिंह को गोली मारने वाले बदमाशों को पकड़ने के बजाय पुलिस उल्टा उनके ही परिवार के दो सदस्यों को पड़कर थाने ले आई।

ग्रामीण पुलिस अधीक्षक पलाश बंसल ने बताया कि 8 मार्च को थाना खैर क्षेत्र में सूचना प्राप्त हुई की दो पक्ष मामूली बात को लेकर आमने-सामने आ गए और एक दूसरे के ऊपर आक्रामक हो गए। सूचना मिलते ही इलाका पुलिस सहित पुलिस के सभी अधिकारी गण मौके पर पहुंचे घटनास्थल का मौका मुआयना करते हुए दोनों पक्षों के सभी घायलों को उपचार हेतु सीएचसी खैर भिजवाया गया। जहां एक व्यक्ति की उपचार के दौरान मौत हो गई।जिसके चलते दोनों ही पक्षों के आक्रमक व्यक्तियों को पुलिस द्वारा हिरासत में लेते हुए गहनता से पूछताछ की जा रही है। शेष अन्य आक्रमक व्यक्तियों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस की तीन टीम में गठित कर दी गई है।फिलहाल मामले की गंभीरता को देखते हुए मौके पर पुलिस फोर्स तैनात कर दी गई है। मौके पर शांति व्यवस्था कायम है।